Breaking News

हमीरपुर में पानी के तेज बहाव में बह गए तीन अध्यापक और एक छात्र


अभी अभी: हमीरपुर में पानी के तेज बहाव में बह गए तीन अध्यापक और एक छात्र - हिमाचल प्रदेश में हुई मूसलाधार बारिश से नदी नाले उफान पर हैं। सोमवार को हमीरपुर जिले के लोअर हड़ेटा स्कूल का एक छात्र और तीन अध्यापक खड्ड पार करते समय पानी के तेज बहाव में काफी दूर तक बह गए। स्थानीय लोगों ने उन्हें किसी तरह बचाया। 11वीं कक्षा के छात्र अनुराग को बचाते हुए स्कूल प्रधानाचार्य सुनील शर्मा, शारीरिक शिक्षा अध्यापक पवन कुमार और पूर्व सैनिक सुरेश कुमार तेज बहाव में बह गए।

इन्हें कड़ी मशक्कत के बाद पानी से बाहर निकाला गया। तीनों को उपचार के

लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गलोड़ में भर्ती करवाया गया है। वहीं प्रदेश के कुल्लू जिले में आज फिर मूसलाधार बारिश हो रही है। हिमाचल प्रदेश में जारी मूसलाधार बारिश के कारण शिमला, चंबा, सोलन, सिरमौर और कुल्लू के सभी शैक्षणिक संस्थानों में सोमवार को अवकाश घोषित कर दिया गया है। इस संबंध में शिमला, चंबा, सोलन, कुल्लू और सिरमौर के उपायुक्तों ने आदेश जारी कर दिए हैं।


शिमला, सोलन, चंबा, कुल्लू और सिरमौर में सभी सरकारी, निजी और कॉन्वेंट स्कूल, यूनिवर्सिटी, कॉलेज, आईटीआई, पॉलीटेक्नीक और आंगनबाड़ी केंद्र बंद रहेंगे। वहीं लोगों को भी नदी नालों के किनारे न जाने की हिदायत दी गई है। जिला कुल्लू में अभी तक 100 से अधिक सड़कें बंद हैं। दो नेशनल हाईवे, 50 से ज्यादा आईपीएच की पेयजल स्कीमें प्रभावित हैं। 23 करोड़ की बनी कुल्लू शहर की स्कीम भी बंद हो गई है। ब्यास के साथ अन्य नदी नाले उफान पर हैं।

No comments