Breaking News

बिना परमिट की दौड़ रही HRTC और हरियाणा की बस को विभागीय अधिकारियों ने किया बाऊंड


झाकड़ी-शिमला मार्ग पर हरियाणा नंबर और बिना परमिट के दौड़ रही एच.आर.टी.सी. बस को परिवहन विभाग ने बाऊंड कर दिया है। यही नहीं बिना परमिट की दौड़ रही एच.आर.टी.सी. की अन्य 2 बसों को भी विभागीय अधिकारियों ने बाऊंड किया है। यह कार्रवाई परिवहन निदेशक के निर्देशों पर सोमवार रात को ए.आर.टी.ओ. रामपुर ने की।

जानकारी के अनुसार पिछले 2 दिनों से हरियाणा नंबर की बस पकड़ में नहीं आ रही थी, ऐसे में देर शाम बस रामपुर बस स्टैंड के पास आते हुए दिखाई दी, ऐसे में परिवहन विभाग की टीम ने बस को रोक कर बस को बाऊंड किया और उसे रामपुर बस स्टैंड में ही खड़ा कर दिया। वहीं परिवहन विभागीय अधिकारियों को यह जानकारी मिली थी कि अप्पर शिमला के अन्य रूटों पर भी बिना परमिट के एच.आर.टी.सी. की बसें दौड़ रही हैं, ऐसे में अधिकारियों ने निरीक्षण कर रौणी-रिकांगपिओ और रिकांगपिओ-शिमला रूट पर चल रही बिना परमिट की 2 बसों को बाऊंड

किया। इसमें एक बस को मंगलवार को अधिकारियों ने बस स्टैंड में बाऊंड कर दिया, वहीं दूसरी बस कहीं रास्ते में खराब होने की सूचना मिली, जिससे सड़क पर चलते ही बाऊंड किया जाएगा।


हरियाणा नंबर की बस चलने की परिवहन निदेशक के पास पहुंची थी शिकायत

झाकड़ी-शिमला रूट पर हरियाणा के नंबर पर एच.आर.टी.सी. की बस दौड़ रही है। इसकी जानकारी निजी बस आप्रेरटर द्वारा परिवहन निदेशक तक पहुंचाई गई थी, वहीं यह भी बताया था कि बस जहां एक ओर एच.आर नंबर पर चल रही है, वहीं बस के पास रूट भी नहीं है, जिससे बसों के टाइम आपस में मेल खा रहे हैं, ऐसे में परिवहन निदेशक ने विभागीय अधिकारियों को जांच कर बस को जब्त करने के निर्देश दिए थे।

प्रदेश के अन्य जिलों में दौड़ रही बिना रूट परमिट बसें

शिमला जिला सहित निजी बस आप्रेटरों द्वारा प्रदेश के अन्य जिला में भी बिना रूट परमिट की बसें चलने के आरोप लगाए हैं। निजी बस आप्रेटर संघ महासचिव रमेश कमल का कहना है प्रदेश के अन्य जिलों में भी एच.आर.टी.सी. की बसें बिना रूट परमिट के दौड़ रही है, वहीं कई जे.एन.एन.यू.आर.एम. बसों को कलस्टर से बाहर भी चलाया जा रहा है, जिन्हें वह नहीं चलने देंगे।

No comments