Breaking News

ढीले ब्रैस्ट कम कर रहें हैं ब्यूटी, ये घरेलू टिप्स कुछ ही दिन में दिखायेंगे असर


महिलाओं की खूबसूरती सिर्फ उनके चहरे से ही नहीं होती हैं बल्कि उसके लिए शरीर के सभी अंगों से भी उनकी खूबसूरती होती है. खासतौर से महिलाओं की ब्रैस्ट का सही आकार जो कि उनकी खूबसूरती में इजाफा लाने का काम करती हैं और उन्हें आकर्षक बनाती हैं.

लेकिन उम्र के साथ उनके ब्रैस्ट में बदलाव आते हैं. बढ़ती उम्र के साथ ब्रैस्ट में ढीलेपन की समस्या सामने आती हैं और महिलाएं इससे निपटने के लिए सर्जरी की मदद लेना पसंद करती हैं. लेकिन इसके लिए आपको किसी सर्जरी की जरूरत नहीं हैं बल्कि कुछ टिप्स ही ये काम कर सकते हैं जिन्हें आप यहां जान सकते हैं.
अनार

अनार को एंटी एजिंग फल के तौर पर जाना जाता है जो ब्रेस्ट सैंगिग से भी बचाता है. अनार के बीजों के तेल से रोजाना 5-10 मिनट तक स्तन की मसाज करें और फिर गुनगुने पानी से साफ कर लें.
नीम का तेल

4 टीस्पून नीम के तेल और 1 टीस्पून अनार पाऊडर को मिक्स करके गर्म कर लें. ठंडा हो जाने पर इससे ब्रेस्ट की मसाज करें. दिन में कम से कम 2 बार ऐसा करें. नियमित इस्तेमाल से ढीली ब्रेस्ट टाइट हो जाएगी.

मेथी पाउडर: पानी और मेथी के पाउडर का पेस्ट बनाकर ब्रेस्ट की 5 से 10 मिनट तक मसाज करें और फिर अगले 10 मिनट तक उसे ऐसे ही रहने देना. ऐसा हफ्ते में एक या दो बार करें. इससे ब्रेस्ट का ढीलापन गायब हो जाएंगे.

एलोवेरा जेल: एलोवेरा जैल से 10-15 मिनट ब्रेस्ट की मसाज करें और फिर गुनगुने पानी से धो लें. हफ्ते 1 बार ऐसा करने से ब्रेस्ट का ढीलापन दूर हो जाएगा.

आइस मसाज; कोल्ड कोम्परेसिंग प्रोसेस ब्रेस्ट टीशूज को फ्रीज करता है और उसे फर्म और ज्यादा लिफ्ट कर देता है. आप शुरुआत एक आइस क्यूब को ब्रेस्ट पर सिर्फ 1 मिनट तक रगड़ें. फिर इसे टॉवल से पोछ लें और तुरंत फिटिंग ब्रा पहन लें. कुछ ही दिनों में आपको इसका बेहतर रिजल्ट देखने को मिलेगा.

No comments