Breaking News

OMG! NH पर आ गया ब्यास का पानी, मनाली-चंडीगढ़ हाईवे यातायात के लिए बंद


शनिवार को चंडीगढ़-मनाली नैशनल हाईवे यातायात के लिए बंद हो गया है। बताया जा रहा है कि हाईवे पर एक जगह जलस्तर बढ़ने के कारण वाहनों की आवाजाही रोक दी गई है तो दूसरी तरफ भीषण भू-स्खलन होने से यातायात बंद हो गया है। मंडी और कुल्लू जिलों में हो रही भारी बारिश के कारण ब्यास नदी के जलस्तर में भारी इजाफा हो गया है। इस कारण दवाड़ा के पास ब्यास नदी का पानी हाईवे तक आ पहुंचा है। जलस्तर बढ़ने के कारण हाईवे कहीं नजर नहीं आ रहा इसलिए एहतियात के तौर पर यहां से वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से बंद कर दी गई है

मंडी से कुल्लू वाया कटौला भेजी जा रही हैं सभी गाड़ियां

मंडी से कुल्लू जा रहे वाहनों को वाया कटौला भेजा जा रहा है। वहीं कुल्लू से मंडी आ रहे वाहनों को भी यहीं से भेजा जा रहा है। औट थाना प्रभारी ललित महंत अपनी पूरी टीम के साथ दवाड़ा के पास मौजूद हैं और स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने बताया कि ब्यास नदी का पानी हाईवे पर आने के कारण सभी प्रकार के वाहनों की आवाजाही रोक दी गई है और ट्रैफिक को दूसरे मार्गों से डायवर्ट किया जा रहा है।

जड़ोल में भू-स्खलन होने से बंद हुआ हाईवे

वहीं इसी हाईवे पर सुंदरनगर उपमंडल के तहत आने वाले जड़ोल गांव के पास भारी भू-स्खलन हुआ है। इस कारण यहां पर हाईवे यातायात के लिए पूरी तरह से बाधित हो गया है। दोनों तरफ वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गई हैं, जिस कारण यात्री फंस गए हैं। यहां काफी ज्यादा मलबा आया है, जिसे हटाने में काफी ज्यादा समय लग सकता है। डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने बताया कि मलबा जल्द ही हटाकर यातायात बहाल कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि भारी बारिश के कारण राहत कार्यों में दिक्कतें आ रही हैं लेकिन प्रशासन की टीमें पूरी मुस्तैदी के साथ कार्य कर रही हैं।

No comments