Breaking News

हिमाचल: पानी की पाइप से निकला करीब तीन फुट लंबा मृत सांप


एक ओर तो जहाँ बरसात के दिनों में जलजनित रोगों का खतरा लोगों के सिर पर मंडराता है। वहीं जल आपूर्ति पाइप से मृत सांप निकलने से आईपीएच विभाग की कार्य प्रणाली पर सवालिया निशान खडे हो रहे हैं ।जानकारी के अनुसार चुडाना गांव में जल आपूर्ति पाइप से मृत सांप निकलने से लोगों में विभाग के प्रति काफ़ी आक्रोश है।

बताते चलें कि चुडाना गांव में पिछले कुछ दिनों से पानी की आपूर्ति सुचारू रूप से नहीं हो रही तो ग्रामीणों ने जब पाइप लाइन को खोला तो पाइप से करीब तीन फुट लंबा मृत सांप देख कर हैरान रह गए।स्थानिय लोगों में अशोक कुमार, नेत्र सिंह, उतम सिंह, सुनीत सिंह, सरनो, सैन सिंह, गंधर्व सिंह, मघर सिंह, कशमीर सिंह, जल्लो राम, धर्म सिंह, कमल,चरणों, जगदीश, करतार सिंह, गांधो, करनैल सिंह, गखड,रांजा राम,चुनी भूरा, मखण, सेखू, त्रिडू राम,चंदो राम ने बताया कि जिस पाइप लाइन से पानी की आपूर्ति की जा रही है उस पाइप लाइन का पानी सीधा नाले से ही दिया जा रहा है। ना तो उस पानी को फिल्टर करने की सुविधा है और ना ही उस पाइप को किसी भी प्रकार की कोई जाली तक लगाने की जहमत तक विभाग ने नहीं ऊठाई है।जिसका खामियाजा ग्रामीणों को उठाना पड रहा है ।

जब इस संदर्भ में आईपीएच विभाग के एसडीओ पवन कौंडल से जानकारी ली तो उन्होंने बताया कि मुझे इस प्रकार की कोई जानकारी नहीं है। अगर इस प्रकार का कोई मामला है। तो आज ही जेई और फील्ड स्टाफ को मौके पर भेज कर पेय जल की ब्यवस्था को ठीक किया जाएगा।

No comments