Breaking News

व्हाट्सएप पर किसी के डिलीट किए मैसेज को भी पढ़ पाएंगे, जानें तरीका


इंस्टेंट मैसेजिंग एप Whatsapp दुनिया भर में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली एप है। इस एप में यूजर्स की सहूलियत के लिए कई तरह के फीचर्स दिए गए हैं। इनमें से ही एक फीचर है व्हाट्सएप का डिलीट फॉर एवरीवन का फीचर। इस फीचर के जरिए आप किसी भी मैसेज को रिसीवर के पढ़ने के पहले डिलीट कर सकते हैं। 
लेकिन, कभी-कभी ये फीचर खुद को परेशान करता है जब दूसरा कोई हमारे मैसेज पढ़ने के पहले उसे डिलीट कर देता है। ऐसे में आपको भी जिज्ञासा होती होगी कि आप जान सकें कि आखिर उस मैसेज में लिखा क्या था ? अगर आप भी ऐसा कुछ सोचते हैं तो जल्द ही आपकी ये परेशानी हम दूर करने वाले हैं। आप शायद ये बात जानते नहीं होंगे कि आप उस डिलीट हुए मैसेजेज को भी पढ़ सकते हैं, चलिए जानते हैं कैसे ?

डिलीट हुए मैसेज को पढ़ने के लिए आपको थर्ड-पार्टी ऐप Notification History जिसे Google Play से डाउनलोड किया जा सकता है, उसका इस्तेमाल करना होगा। इसकी मदद से डिलीट मैसेजेज को पढ़ा जा सकता है। 

ऐप डाउनलोड करने के बाद यूजर्स को एंड्रॉइड नोटिफिकेशन Log में मैसेज को सर्च करना होगा। नोटिफिकेशन Log को एक्सेस करने के लिए होम स्क्रीन को लॉन्ग प्रेस कर के विजेट्स पर जाएं>एक्टिविटीज>सेटिंग्स>नोटिफिकेशन Log. पर जाना होगा। यहां पर आपको आपको सिस्टम के नोटिफिकेशन्स मिलेंगे। जहां से आप इस डिलीट हुए मैसेज को पढ़ पाएंगे।

No comments