Breaking News

आज का दिन आपके लिए रहेगा ऐसा, यहां देखें, सभी 12 राशि के लोगों का भविष्यफल


मेषः आज बकाया कामकाज निपटाने का दिन है। आप कोशिश करें धीरे धीरे एक एक करके काम निकाल लीजिए। यदि व्यवसायी हैं तो कार्य निष्पादन उच्चकोटि का रहेगा और लाभ की मात्रा भी कम नहीं होगी। दैनिक आय में बढोत्तरी होगी। संतान संबंधी समस्याएं धीरे-धीरे हल होती जाएंगी। दाम्पत्य जीवन में थोडी बहुत कलह रहेगी जो कि आगे चलकर ठीक हो सकती है परन्तु अविवाहित लोग जिनके कहीं प्रेम संबंध हैं तो उनको अत्यधिक सावधानी बरतनी चाहिए क्योंकि यह समय कोई भी बिगाड ला सकता है। कानूनी मामलों में आपको सावधानी बरतनी चाहिए, विरोधी अपना काम करेंगे और आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं।

वृषभः आर्थिक दृष्टि से किए जा रहे उपायों में अच्छी सफलता आएगी पर ऋण प्राप्ति का दबाव लगातार बना रहेगा। आप कितना ही कोशिश कर लें लाभ की मात्रा खर्चे से ज्यादा नहीं हो पाएगी। सरकारी लोगों की मदद से लाभ की मात्रा बढ सकती है। व्यवसाय में कोई न कोई अडचन आती ही रहेगी। आज यात्रा का त्याग कर दें क्योंकि यात्रा के बीच में ही कष्ट आ सकता है। दाम्पत्य जीवन में समय अच्छा है और आप अपने जीवनसाथी के लिए कोई उपहार इत्यादि खरीदकर दे सकेत हैं। उनके नाम से व्यवसाय में लाभ रहेगा। यदि आप नौकरी करते है तो नियोजक प्रसन्न रहेंगे और आप उनसे किसी फायदे की उम्मदी कर सकते हैं। वाहन संबंधी कोई बात सोच सकते हैं परन्तु जरूरी नहीं कि यह बात हो ही जाए।

मिथुनः आज कामकाज में काफी गति आएगी और समय व्यर्थ नहीं जाएगा। आज खानपान भी उच्चकोटि का रहेगा और कहीं दावत का निमंत्रण मिल सकता है। निजी संबंधों में बेहद सावधानी बरतें क्योंकि आप अपने प्रिय के किसी गतिविधि से बेहद चिंतित और परेशान हो उठेंगे। आज चुप लगा जाना ही बेहतर है परन्तु कार्यक्षेत्र में आज आपका दिन अच्छा है आपका प्रभाव बढेगा, आपका कार्य निष्पादन भी उच्चकोटि का रहेगा और इस कारण से सम्मान भी बढेगा। पद संबंधी कोई चिंता आप नहीं करें, आपकी स्थिति निरापद है। आर्थिक् दबाव यथावत रहेगा और आपको यह समझ में नहीं आएगा कि जो परिस्थतियां चल रही हैं उनके निवारण के लिए क्या करें।

कर्कः आज का दिन भारी चिंताओं के साथ बीतेगा। एक चिंता समाप्त नहीं हुई कि दूसरी चिंता सवार हो जाएगी। किसी एक मामले में आप पर कई आक्षेप आएंगे और आप परेशान हो जाएंगे। किसी काम को करने के लिए आपमें बहुत अधिक आत्मविश्वास है परन्तु फिर भी मन मैं भय रहेगा कि क्या करें और क्या नहीं करें। हाथ में आया हुआ कोई अवसर भी निकल सकता है परन्तु फिर भी आपका दिन इतना खराब नहीं है और किसी एक काम को ढंग से सम्पादित करने में आप सफल हो जाएंगे। आर्थिक लाभ की मात्रा सीमित ही रहेगी और खर्चों को बमुश्किल पूरा कर पाएंगे।

सिंहः आज का दिन संतान संबंधी चिंताओं में ही बीतेगा। दैनिक कामकाज में आप आज बहुत ही दक्षता का परिचय देंगे और उसे आर्थिक लाभ में बदलने की चेष्टा करेंगे। घरेलू मामलों में मानसिक स्थिति यथावत रहेगी और आप किसी न किसी काम से अंदर ही अंदर पीडित रहेंगे। आर्थिक लाभ के लिए किए जा रहे कार्यों के उपाय बाद में प्राप्त होंगे। अचानक कोई लाभ प्राप्ति हो सकती है परन्तु हाथ में आने से पहले ही खर्चा बुक हो जाएगा। आज का दिन कोई महत्वपूर्ण फैसला ले लेने का है।

कन्याः आज किसी भी तरह की व्यावसायिक यात्रा नहीं करें। आज कोई निजी यात्रा भी करनी पडे तो बहुत डरकर करें क्योंकि यात्रा के परिणाम अच्छे नहीं आएंगे। सुबह का समय तो तुलनात्मक दृष्टि से ठीक ठीक जाएगा परन्तु शाम को किसी भोज में या समूह में व्यवहार संबंधी परेशानी हो सकती है। किसी से थोडी बहुत कहासुनी आपका मानसिक संतुलन बिगाड देगी। आज आर्थिक दबाव बहुत ज्यादा है और आप जिससे बात करेंगे वह ही किनारा कर लेगा। आर्थिक दृष्टि से आप जो उपाय कर रहे हैं वह पर्याप्त नहीं है आपको कामकाज में या विषयों में परिवर्तन करने की आवश्यकता है।

तुलाः आज प्रातः से ही मन में काफी उत्साह रहेगा। आप अपने कामकाज को अधिक संगठित ढंग से करेंगे और अन्य लोगों की मदद भी लेंगे। आपको अन्य लोगों का सहयोग मिल भी जाएगा। काम करने कराने के दौरान कुछ अतिरिक्त खर्चा भी होगा जिसको आप कर लेंगे और उसके सुपरिणाम भी आपको जल्दी ही मिलेंगे। आज जितना लाभ होगा उतनी ही अधिक खर्चा होगा। कपडे, जेवर इत्यादि में थोडा बहुत खर्चा कर सकते है।। किसी अच्छी दावत में भाग लेने का मौका मिलेगा या आप स्वयं लोगों को दावत देंगे। संतान संबंधी समस्याएं यथावत चलेंगी परन्तु आपको आर्थिक लाभ की मात्रा बढ रही है। बेहिसाब खर्चों को रोकने की चेष्टा करें।

वृश्चिकः आर्थिक लाभ उतना नहीं बढ रहा है जितने कि आपके खर्चें बढ रहे हैं। आप नौकरी या व्यवसाय में आय का स्तर बढाने की जो चेष्टा कर रहे हैं वह उपाय पूरे नहीं है और आपको पूरा फल अभी नहीं मिल पा रहा है आज भी आप बहुत अधिक श्रम करेंगे परन्तु उसमें तिकडम का प्रयोग नहीं करें, सहज भाव से जो हो जाए वही ठीक है। आज आजीविका क्षेत्रों में दिन अच्छा है और एक दो नए प्रयोग आप करेंगे व एक दो नए लोग भी मिलेंगे यह सब आपके लाभ के अवसर बना रहे हैं और आगे चलकर आपसे अच्छा व्यवहार करेंगे। प्रेम संबंधों के लिए आज का दिन अनुकूल है और आप अपने आप में नई ऊर्जा पाएंगे।

धनुः आज मन में बहुत उत्साह रहेगा और प्रातः से ही हर बाधा को पार करके अपने काम बना लेने की इच्छा होगी। भाग्य आपको अवसर दे रहा है परन्तु कहीं न कहीं कोई न कोई दिक्कत बनी रहेगी। आज पर-प्रपंच मंे नहीं पडे और विवादों से दूर रहें। आज किसी न किसी कारण से आपका काफी समय नष्ट होने वाला है और इस कारण से औसत कार्य निष्पादन कम रहेगा। आज आपके प्रभाव में वृद्धि होगी और लाभ भी बढता हुआ दिखेगा परन्तु वह वास्तविक नहीं होगा और अचानक कोई बडा खर्च सब पर पानी फेर देगा। निजी संबंधों में बहुत सावधानी बरतें और कोई भी संबंध बिगाडने वाली बात आ सकती है।

मकरः आज यात्रा प्रवास नहीं करें वरना अशुभ परिणाम आएंगे। अपने आजीविका स्थल पर ही खूब काम करने के अवसर हैं और वहां रहकर आपको आर्थिक लाभ होगा। कोई अत्यन्त महत्वपूर्ण कार्य नहीं बन रहा है और उसमें अडचन बनी रहेगी। आप बहुत कोशिश करके मनमाने ढंग से कार्य नहीं कर पाएंगे। आपकी मेहनत के कारण आपकी कामकाज की प्रशंसा होगी और बिगडे हुए काम भी बन जाने का विश्वास मन में बना रहेगा। भाग्य आपके साथ है और कठिन समय में भी भाग्य बढाने वाली कोई कोई घटना आएगी। जीवनसाथी के लिए यह समय थोडा कष्टप्रद है और उन्हं लगातार दवाइयां खानी पडेंगी। पित्त विकार से सावधान रहें। कुंभः आपके लिए परिस्थितियां अत्यन्त कठिन चल रही हैं और मानसिक रूप से आप परेशान रहेंगे। कई बार लगेगा कि किया हुआ सारा श्रम बेकार है और आपको उसका कुछ भी लाभ नहीं मिल रहा है, यह पूरा सच नहीं है केवल आपके मन में उच्चाटन की भावना आ गई है और आत्मविश्वास में कमी है। 

आज कार्यदक्षता में बढोत्तरी होगी और काम का निष्पादन भी उच्चकोटि का होगा। माता पिता की तरफ से थोडी सी परेशानी रहेगी और आप उनकी तरफ से लगातार चिंतित रहेंगे। कामकाज में आज एक दो नए प्रयोग करेंगे और उसके कारण सफलता का प्रतिशत बढ जाएगा। मीनः आज कारोबारी यात्रा तो कर सकते हैं परन्तु महत्वपूर्ण और बडे फैसला आज नहीं करें। आपके निर्णय में दोष हो सकता है इसलिए इसे एक दिन के लिए टाल दें परन्तु और सब बातें यथावत आगे बढाएं। आप जिस एक महत्वपूर्ण काम के पीछे लगे हुए हैं उसमें सफलता देखने को मिलेगी यह सफलता आगे बडी सफलता में बदलेगी। अचानक यात्रा करनी पड सकती है जिसका खर्चा कोई और उठाएगा। ऋण के पुनर्भुगतान की सुविधा बढेगी। आर्थिक दृष्टि से समय ठीक है और आपकी आर्थिक सुविधाएं बढेंगी। खानपान उच्चकोटि का होगा और किसी दावत में भाग ले सकते हैं।

No comments