Breaking News

इस दिन मुख्यमंत्री हेल्पलाइन लांच करेंगे CM जयराम, जनता को मिलेगी ये सुविधा


CM जयराम ठाकुर का ड्रीम प्रोजेक्ट माने जाने वाले मुख्यमंत्री हेल्पलाइन को सरकार 16 सितंबर को जनता को समर्पित करेगी। आईएसबीटी क्रॉसिंग के पास बने हेल्पलाइन के कॉल सेंटर पर लांचिंग को लेकर भव्य कार्यक्रम होगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर करेंगे। मंत्रिमंडल के सभी सदस्य उपस्थित रहेंगे। मुख्यमंत्री हेल्पलाइन नंबर को आधिकारिक रूप से लांच करेंगे। इसके बाद दोपहर तीन बजे से राज्य सचिवालय में मंत्रिमंडल बैठक होगी। पिछले बजट भाषण में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने लोगों की सुविधा को मुख्यमंत्री हेल्पलाइन शुरू करने की घोषणा की थी। इसके बाद से मुख्यमंत्री कार्यालय में स्थित आईटी सेल और आईटी विभाग मिलकर मुख्यमंत्री के इस ड्रीम प्रोजेक्ट पर काम कर रहे थे।

हर मंडल स्तर पर अधिकारियों को ट्रेनिंग के बाद अब इस हेल्पलाइन को लांच किया जा रहा है। इसमें आने वाली शिकायतों को चार स्तर पर निपटारा किया जाएगा। उपमंडल के बाद शिकायत जिला स्तर पर जाएगी। इसके बाद विभागीय मुख्यालय और फिर विभागीय सचिव के पास पहुंचेगी।

खास बात यह है कि इससे पहले मुख्यमंत्री कार्यालय में आने वाली शिकायतें विभागीय सचिव से नीचे जाती थीं, लेकिन इसमें सीधे संबंधित उपमंडल के अधिकारियों के पास जाएगी और वहां से ऊपर जाएंगी। मुख्यमंत्री हेल्पलाइन की हेल्प डेस्क लगातार शिकायतकर्ता से संपर्क रखेगी। अगर शिकायतकर्ता कार्रवाई से संतुष्ट नहीं होता है तो जांच अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई होगी और जांच दोबारा की जाएगी। जांच को शिकायतकर्ता के फीडबैक के बाद बंद सिर्फ मुख्यमंत्री हेल्पलाइन ही करेगी।

No comments