Breaking News

धर्मशाला: India vs South Africa: पहले टी20 मैच पर छाया बारिश का साया, ग्राउंड स्टाफ की उड़ी हुई है नींद


धर्मशाला। टीम इंडिया रविवार को धर्मशाला स्थित हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एचपीसीए) स्टेडियम में टी 20 सीरीज़ के शुरुआती मैच में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ने के लिए तैयार है। इस मुक़ाबले के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम धर्मशाला पहुंच चुकी है, जहां पर टीम के खिलाड़ी नियमित अभ्यास कर रहे हैं। इस सब के बीच रविवार को होने वाले मुक़ाबले के दिन धर्मशाला में बारिश  होने का अनुमान लगाया जा रहा है। वहीं बारिश की आशंका के चलते विकेट तैयार करने वाले क्यूरेटरों की रात की नींद हराम हो चुकी है।

इस वजह से मुक़ाबले में लगेंगे कम चौके-छक्के

पत्रकारों द्वारा यह पूछे जाने पर कि क्या बारिश का मतलब एक ऐसा विकेट हो सकता है, जो तेज गेंदबाजों का पक्ष लेगा। इसका जवाब देते हुए सूत्रों द्वारा बताया गया कि वैसे भी यहां हालात तेज गेंदबाजों को थोड़ी बढ़त देते हैं। लेकिन आगर बारिश के कारण विकेट को देर तक कवर रखना पड़ जाता है तो ऐसी स्थिति पैदा हो सकती है जहां गेंद बल्ले पर हावी होती है। आम तौर पर क्यूरेटर से खेल के सबसे छोटे प्रारूप के लिए बल्लेबाजी के अनुकूल विकेट तैयार करने की अपेक्षा की जाती है क्योंकि आम धारणा यह है कि दर्शक बल्लेबाजों को खेल के इस संस्करण में चौके और छक्के मारते देखना चाहते हैं। लेकिन बताया यह जा रहा है कि रविवार के खेल के लिए ऐसा संभव नहीं होगा।

वहीं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में बुधवार को साउथ अफ्रीका टीम के खिलाडियों ने वार्मअप होकर नेट प्रैक्टिस कर खूब पसीना बहाया। बुधवार को दूसरे दिन भी दोपहर उपरांत अफ्रीकी टीम के सदस्यों ने जमकर प्रैक्टिस कर स्टैडियम की बारीकियों को समझा। बुधवार को दोपहर दो से शाम को पांच बजे तक दक्षिण अफ्रीकी टीम का अभ्यास करने का शेड्यूल था। टीम तय समय से करीब एक घंटा पहले मैदान में पहुंच गई, जबकि पांच बजे के बाद भी टीम नेट पर अभ्यास करती रही। इससे पूर्व करीब तीन बजे तक टीम ने मैदान में वार्मअप किया। इसके बाद नेट प्रेक्टिस के लिए टीम चली गई।



No comments