Breaking News

150 किलो का त्रिशूल पंजाब के शिव भक्त लेकर पहुंचे मणिमहेश, हर कोई इनके जज्बे को सलाम कर रहा है


पंजाब के होशियारपुर के शिव भक्तों की श्रद्धा ने सबका दिल जीत लिया है। भोले शंकर के इन भक्तों की इस श्रद्धा के आगे हर कोई नतमस्तक हो रहा है। मणिमहेश पहुंच रहे भोले शंकर के अन्य भक्त अगर इनकी श्रद्धा से गदगद हैं तो फिर डेढ़ क्विंटल के वजन का त्रिशूल कठिन और दुर्गम रास्तों से होकर पैदल कैलाश पर्वत पर चढ़ाने पहुंचे इन भक्तों से भोले शंकर कैसे प्रसन्न न होंगे, जिस तरह की भक्ति इन शिव भक्तों ने दिखाई है।

उस लिहाज से भोले के भक्त उन्हें प्रसन्न करने के लिए कुछ भी कर सकते हैं। अब देखिए न पंजाब के होशियापुर के शिव भोले के भक्तों ने चौदह किलोमीटर की खड़ी चढ़ाई पैदकल चढ़ते हुए 150 किलोग्राम भार का एक त्रिशूल मणिमहेश पहुंचाकर दम लिया है।



सबसे बड़ी बात तो यह है कि इतना भारी त्रिशूल होशियारपुर के इन शिव भक्तों ने खुद अपने कंधों पर उठाकर मणिमहेश की डल झील तक पहुंचाया है। कठिन भौगौलिक परिस्थिति के बावजूद पंजाब के इन श्रद्धालुओं की भक्ति से हर कोई हैरान हैं। क्योंकि, खुद पैदल चलकर भोले शंकर के दीदार करना मुश्किल होता है। लेकिन, पंजाब के इन श्रद्धआलुओं ने तो 150 किलो का त्रिशूल मणिमहेश तक अपने कंधों पर उठाकर पहुंचा दिया है। पंजाब के इन श्रद्धालुओं की भोले शंकर के प्रति प्रागाढ़ श्रद्धा को देखकर हर कोई इनके जज्बे को सलाम कर रहा है।

सबसे बड़ी बात तो यह है कि चौदह किलोमीटर की खड़ी चढ़ाई की इस मणिमहेश यात्रा करने वाले खुद जानते हैं कि खुद का शरीर इस यात्रा के दौरान किसी बोझ से कम नहीं लगता। लेकिन, पंजाब के श्रद्धालुओं ने 150 किलो के त्रिशूल को अपने कंधों पर उठाकर दुर्गम रास्तों से होते हुए मणिमहेश पहुंचा कर भोले शंकर के सच्चे और पक्के भक्त होने का सुबूत पेश कर दिया है।

No comments