Breaking News

OMG! कांगड़ा सुरंग में HRTC की बस पर गिरा पत्थर, बस में सवार यात्री तो बाल-बाल बचे


कांगड़ा। राष्ट्रीय उच्च मार्ग मटौर-शिमला पर समेला के पास स्थित सुरंग में एचआरटीसी की बस  पर पत्थर गिर गया। बस में सवार यात्री तो बाल-बाल बच गए, लेकिन बस का फ्रंट शीशा टूटने से चालक घायल हो गया। चालक को उपचार के लिए डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज टांडा, अस्पताल ले जाया गया। बता दें कि शाहपुर से दिल्ली जा रही एचआरटीसी की बस (एचपी 72 सी 0214) कांगड़ा सुरंग से गुजर रही थी।

बस पर सुरंग में ही भारी पत्थर गिर गया, जिससे बस का अगला शीशा एकाएक टूट गया और बस चालक रणधीर सिंह गंभीर रूप से घायल  हो गया। बस में पत्थर गिरने की घटना के दौरान बस यात्रियों में चीख मच गई और घायल चालक ने बस को सुंरग से निकालते ही बीच सड़क में रोक दिया। सुरंग में हुए हादसे से सुरंग के भविष्य को लेकर सवाल उठने शुरू हो गए हैं और कई दशकों से सुरंग का इस्तेमाल परिवहन व्यवस्था के रूप में हो रहा है।


हालांकि नेशनल हाईवे के अधिकारी सुरंग में पत्थर गिरने की घटना को बरसात से जोड़ रहे हैं, लेकिन सुरंग की कमजोरी इंसानी जिंदगी पर कभी भी भारी पड़ सकती है। बस में सवार यात्रियों को अन्य बस से दिल्ली भेजा गया। इस संबंध में नेशनल हाईवे फोर लेन प्रोजेक्ट अधिकारी योगेश रॉत का कहना है कि बरसात होने से सुरंग में पत्थर गिरे हो परन्तु सुरंग की मजबूती सही है। उन्होंने बताया कि आगामी चार माह में फोर लेन का कार्य शुरू हो रहा है, जिससे भविष्य में यह कच्ची सुरंग का मार्ग खत्म हो जाएगा।

No comments