Breaking News

हमीरपुर: सुपरवाइजरों की प्रताड़ना से तंग सफाई कर्मचारी ने उठा लिया खौफनाक कदम


हमीरपुर में एक सफाई कर्मचारी ने एनआईटी संस्थान की प्रताड़ना से तंग आकर खौफनाक कदम उठा लिया। जानकारी के मुताबिक सफाई कर्मचारी ने पैट्रोल छिड़क कर आत्महत्या करने का प्रयास किया है। सुबह के समय एनआईटी में कार्यरत सफाई कर्मचारी मोहन लाल ने कमरे के अंदर पैट्रोल छिड़का और खुद को आग लगाने का प्रयास किया। लेकिन ऐन मौके पर सिक्योरिटी गार्ड ने देख लिया और उसे रोक दिया। 

वहीं सफाई कर्मचारी के द्वारा एनआईटी प्रबंधन के द्वारा शोषण किए जाने के बाद आत्महत्या करने मामले की सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची। एसएचओ संजीव गौतम ने कर्मचारी मोहन लाल से गहन पूछताछ की और मामले की छानबीन शुरू कर दी है। बता दें कि एनआईटी में पिछले काफी समय से सफाई कर्मचारियों के शोषण और प्रताड़ित करने की बातें सामने आई हैं। जिसके चलते ही कुछ माह पहले सफाई कर्मचारियों ने करीब एक सप्ताह तक कामकाज ठप्प रखा था और अब ताजे मामले में सफाई कर्मचारी के द्वारा पैट्रोल छिडक कर आत्महत्या करने के मामले को लेकर सभी हैरान हो गए हैं।

सफाई कर्मचारी मोहन लाल ने बताया कि सुपरीवाइजरों के द्वारा परेशान किया जा रहा है और कभी डयूटी हॉस्टल में तो कभी कहीं और भेजा जा रहा है। उन्होंने बताया कि सुपरीवाइजरों के तंग करने की शिकायत भी की थी लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई जिस कारण आज मजबूरन ऐसा कदम उठाना पड़ा। एक अन्य सफाई कर्मचारी ने बताया कि एनआईटी प्रबंधन कर्मचारियों से भेदभाव करता है और कई अधिकारी तो गंदी-गंदी गालियां देते रहते हैं। जिस पर सभी सफाई कर्मचारी दुखी मन से काम कर रहे हैं।

वहीं मौके पर पुहंचे एसएचओ संजीव गौतम ने बताया कि पुलिस को एनआईटी से सूचना मिलने पर तुरंत पुलिस एनआईटी में पहुंची थी और सफाई कर्मचारी के द्वारा प्रबंधन से तंग आकर पैट्रोल छिडकने का मामला बताया जा रहा है जिस पर पुलिस पूरी तरह से पडताल में जुटी हुई है।

No comments