Breaking News

हिमाचल: मासूम को लगी भूख तो पकड़ा दी खाली बोतल


हालांकि पांवटा साहिब-शिलाई मार्ग के अवरुद्ध होने के बाद से कई तस्वीरें व वीडियो सामने आ रहे हैं, जो सरकार को आईना दिखाने के लिए काफी हैं, लेकिन शनिवार को एमबीएम न्यूज नेटवर्क को एक ऐसी मार्मिक तस्वीर मिली, जिसे देखकर आपका दिल भी पसीज जाएगा।

दरअसल, पांवटा साहिब से सतौन की तरफ नन्हा बच्चा अपनी नानी, दादी या फिर किसी करीबी परिजन के साथ पैदल ही चल रहा था। तस्वीरों को क्लिक करने वाले संजय की मानें तो सिरमौरी ताल के जंगल में एक नन्हा बालक पैदल चलते-चलते थक तो चुका ही था, साथ ही उसे भूख भी लगी थी। साथ चल रही महिला उसे इसलिए गोद में नहीं उठा पा रही थी क्योंकि उसके कंधे व सिर पर पहले से ही बोझ लदा हुआ था। बच्चे ने जब खाने की जिद की तो खाली दूध की बोतल ही उसे थमा दी गई।

संजय ने बताया कि जब लोगों ने बच्चे को इस हालत में देखा तो आसपास के घरों से उसके लिए दूध का इंतजाम किया गया। कुल मिलाकर उप चुनाव में डूबी सरकार व विपक्ष को इस तस्वीर से धरातल का आईना जरूर देख लेना चाहिए। बेहतर होगा कि चुनाव में आरोप व प्रत्यारोप लगाने की बजाय लोगों के इस दर्द पर मरहम लगाएं। इससे न केवल दुआएं मिलेंगी, बल्कि वोट का आंकड़ा भी बढ़ ही जाएगा।

No comments