Breaking News

05 नवंबर मंगलवार की सुबह खुशियों का पहाड़ टूट पड़ेगा, इन राशि के लोगों पर


मेष, वृषभ, तुला :  विद्यार्थी वर्ग को अपने भविष्य को लेकर कोई चिंता हो सकती है। आप किसी के आगे इस बात को नहीं स्वीकारेंगे लेकिन आपको इस चीज का ध्यान रखना होगा कि यह कुछ दिनों की परेशानी है। इसके बाद सब ठीक हो जाएगा। मन में अधिक घबराहट होने पर आप अपने नजदीकी मित्रों से सलाह ले सकते हैं। 

इससे आपकी परेशानी कुछ कम हो जाएगी। आपके लिए यह ठीक होगा कि आप जिस गर्मजोशी और आत्मविश्वास का प्रदर्शन दूसरों के सामने कर रहे हैं उसे अपने मन के अंदर भी महसूस करें। छोटी-छोटी बातों की अधिक पर्वाह न करें। आप को यह भी एहसास हो सकता है कि अधिक झुक कर चलने में और हर मोड़ पर समझौता करने की नीति ठीक नहीं है। समस्याओं से लड़ने की हिम्मत अपने अंदर लाएं। अपनी लापरवाही और संकोच के कारण कुछ अच्छे मौके आपके हाथ से निकल सकते हैं। आप अपने कुछ नजदीकी लोगों के प्रति कठोर रुख अख्तियार कर सकते हैं। आप खाली समय का आनंद ले सकेंगे। दिन ऐसी चीज़ों को ख़रीदने के लिए बढ़िया है, जिनकी क़ीमत आगे चलकर बढ़ सकती है। रिश्तेदारों के साथ अपने संबंधों को फिर तरोताज़ा करने का दिन है। रोमांचक दिन है, क्योंकि आपका प्रिय आपको तोहफ़े/उपहार दे सकता है। दिक़्क़तों का तेज़ी से मुक़ाबला करने की आपकी क्षमता आपको ख़ास पहचान दिलाएगी। आपका जीवनसाथी आपको ख़ुश करने के लिए काफ़ी कोशिशें करता नज़र आएगा। अपने जीवनसाथी या दोस्तों के साथ ऑनलाइन मूवी देखकर आप अपने लैपटॉप व इंटरनेट का सही इस्तेमाल कर सकते हैं।

धनु, मकर, मीन : -

आप अपने प्रतिस्पर्धियों का सामना कर सकते हैं। अगर आप अन्य किसी काम में व्यस्त नहीं है तो आपका ध्यान जमीन जायजाद और घर परिवार के मामलों पर लगा रह सकता है। आपको अपने विचारों को सकारात्मक बनाए रखना होगा और हर मामले पर खुले दिल से विचार करने के लिए तैयार रहना होगा। इससे आपकी होने वाली अधिकतर बातचीत और सौदेबाजी सफल रहेगी।

 कुछ नए लोगों से आपकी मित्रता हो सकती है। लेकिन मित्र बनाते हुए सावधानी आवश्यक है। कोई मित्र अधिक स्वार्थी हो सकता है। किसी से भी बातचीत करते हुए अपने शब्दों की ओर खास ध्यान दें या शब्दों का चयन सावधानी पूर्वक करें। आपके किसी शब्द का कोई और मतलब निकाला जा सकता है। आप कोई अतिरिक्त समय काम शुरू कर सकते हैं। अटके हुए कामों को पूरा होने में अभी कुछ समय और लग सकता है। आपका ईर्ष्यालु स्वभाव आपको उदास और दुःखी बना सकता है। आप यह चोट ख़ुद को पहुँचा रहे हैं, इसलिए जितनी जल्दी हो सके इसे छोड़ दें। 

दूसरों के सुख-दुःख बांटने की आदत विकसित करें। कुछ ज़रूरी योजनाएँ क्रियान्वित होंगी और ताज़ा आर्थिक मुनाफ़ा पहुँचाएंगी। आपको अपना बाक़ी वक़्त बच्चों के संग गुज़ारना चाहिए, चाहे इसके लिए आपको कुछ ख़ास ही क्यों न करना पड़े। प्रेम-संबंधों में अपने स्वतन्त्र विवेक का इस्तेमाल कीजिए। महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते वक़्त अपने शब्दों को ग़ौर से चुनें। कुछ लोग सोचते हैं कि वैवाहिक जीवन ज़्यादातर झगड़ों के इर्द-गिर्द ही घूमता है, लेकिन आपके सब कुछ शान्त रहने वाला है। किसी अच्छे स्पा में जाकर आप तरोताज़ा महसूस कर सकते हैं।

कन्या, वृश्चिक, कुंभ : -

किसी व्यक्ति या किसी ख़ास परिस्थिति को आपकी जरूरत हो सकती है और आप को भी इसका इंतजार है। आपको इस चीज को समझना होगा कि जीवन में सिर्फ सुख सुविधाओं की अहमियत नहीं होती, आध्यात्मिक चीजों का महत्व भी इंसान के लिए बहुत जरुरी होता है। इस तरह की सोच से आप अपने तनाव से मुक्ति पा सकते हैं। आप जितना अधिक दूसरों की मदद करेंगे उतना ही संतोष आपको होगा और आपका जीवन भी उतना ही अधिक बेहतर रहेगा। कुछ लोगों से आपको भावनात्मक परेशानी हो सकती है और इसी तरह कुछ लोगों के साथ आपकी बहस या अनबन जैसी स्थिति भी हो सकती है। अपने अधिक खर्च की आदत को बदलना होगा। 

मित्रता और कुछ गहरे संबंधों के बारे में आपको कुछ अलग सा एहसास हो सकता है या कोई नई सीख मिल सकती है। किसी पुराने मामले या विवाद को सुलझाने के लिए यह समय सही है। मित्रता और अपने प्रेम संबंधों को लेकर मन में अनिश्चितता का भाव पैदा हो सकता है। थोड़ी बहुत अपने मन की भी सुन लें, इसमें कोई हर्ज नहीं। ज़िंदगी का भरपूर लुत्फ़ उठाने के लिए अपनी महत्वाकांक्षाओं को क़ाबू में रखें। योग का सहारा लें, जो आध्यात्मिक, मानसिक और शारीरिक तौर पर स्वस्थ रखकर दिल और दिमाग़ को बेहतर बनाता है। दिन चढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा। 

किसी दूर के रिश्तेदार से अचानक मिली ख़बर आपका दिन बना सकती है। दूसरों को ख़ुशियाँ देकर और पुरानी ग़लतियों को भुलाकर आप जीवन को सार्थक बनाएंगे। आप चाहें तो परेशानियों को मुस्कुराकर दरकिनार कर सकते हैं या उनमें फँसकर परेशान हो सकते हैं। चुनाव आपको करना है। आप एक बेहतरीन जीवनसाथी होने की ख़ुशक़िस्मती को शिद्दत से महसूस कर पाएंगे। सोशल मीडिया पर ज़रूरत से ज़्यादा वक़्त गुज़ारना न केवल समय की बर्बादी है, बल्कि सेहत के लिहाज़ से भी अच्छा नहीं है।

No comments