Breaking News

अब जिओ से किसी भी नेटवर्क पर फ्री कॉल कर सकेंगे, आप भी जानिए विस्तार में...


इस आर्टिकल में हम आपको Reliance Jio टेलीकॉम सर्विस के बारे में बताने जा रहे हैं। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि Reliance Jio भारत की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनियों में से एक है और इसने अपने ग्राहकों का बहुत तेजी से विस्तार किया है।

हाल ही में रिलायंस जियो का कहना है कि 3 साल के बाद, IUC चार्ज कंपनी पर भारी बोझ बन गया है। जिसके कारण Jio ने ग्राहकों से IUC शुल्क लेना शुरू कर दिया है। आपको बता दें कि Jio ने 3 साल में 13500 करोड़ रुपये का IUC चार्ज दिया है।

अब हम सभी जानते हैं कि अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए ग्राहकों को प्रति मिनट 6 पैसे का भुगतान करना होगा, लेकिन हम आपको बता दें कि Reliance Jio ने पुष्टि की है कि IUC चार्ज हटाने के बाद Jio अपने ग्राहकों के लिए चार्ज भी हटा देगा। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि टाइम्स इंडिया की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि ट्राई इस फैसले पर जोर दे रहा है और 1 जनवरी, 2020 से इसे हटाने की उम्मीद की जा रही है। इसलिए IUC रिचार्ज हटाने पर Jio IUC को भी समाप्त कर देगा। रिचार्ज और मुफ्त कॉल करने की सुविधा पहले की तरह सभी ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगी।

अब आप इस लेख के बारे में क्या कहते हैं, दोस्तों? आप में से कितने लोग Jio सिम का उपयोग जारी रखना चाहते हैं? अपने जवाब और राय मुझे नीचे कमेंट बॉक्स में दें।

No comments