Breaking News

देवभूमि शर्मसार: हमीरपुर में 24 घंटे में दो बेटियों का रेप, दोनों में पिता आरोपी


हमीरपुर। हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले से 24 घंटे के भीतर सामने आए दो मामलों ने पूरे प्रदेश को शर्मसार होने पर मजबूर कर दिया है। दोनों ही मामलों ने पिता अपनी बेटियों के साथ दुष्कर्म करने का आरोपी है। पहले मामले में भोरंज के सौतेले बाप ने अपनी अक्षम बेटी के साथ दुराचार किया है, तो वहीं दूसरे मामले में बडसर में 17 साल की बेटी ने अपने पिता पर उसके साथ दुराचार करने का आरोप लगाया है। एसपी हमीरपुर अर्जित सेन ने बताया कि भोरंज के दुराचार के मामले में आरोपी बाप को 17 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है जबकि बडसर में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

8 सालों से बेटी की अस्मत लूट रहा था दरिंदा पिता:
जानकारी के अनुसार हमीरपुर बड़सर के गांव घरयानी की एक बेटी ने अपने ही बाप पर रेप व छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। 17 वर्षीय लड़की नें अपनी मां के साथ पुलिस स्टेशन बड़सर पहुंचकर अपने साथ घटित घटना की जानकारी दी व अपने अपने पिता पर गंभीर आरोप लगाए हैं। आरोपों के मुताबिक पिछले लगभग सात आठ वर्ष पहले उसके साथ उसके पिता द्वारा दुष्कर्म किया गया। इसके बाद भी आरोपी अपनी बेटी के साथ लगातार छेड़छाड़ करता आ रहा था। चूंकि सात आठ वर्षों के दौरान बेटी बड़ी हो चुकी थी तथा उसको अपने बाप की हरकतें नागवार लगीं। ऐसे में उसने अपने साथ हो रहे अत्याचार के खिलाफ आवाज उठाने का फैसला किया। अब आरोपी की हरकतों से तंग आकर बेटी द्वारा अपने बाप के खिलाफ मामला दर्ज करवा दिया गया है। पुलिस द्वारा पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज करके आरोपी की गिरफ्तारी की जा चुकी है।

बेटियों की सुरक्षा के लिए चलाए जा रहे अभियानों की खुली पोल: वहीं इस मामले के सामने आने से सरकार द्वारा बेटियों की सुरक्षा के लिए चलाए जा रहे अभियानों की पोल खुल गई है। आखिर क्या कारण रहे हैं कि एक बच्ची अपने साथ हो रहे अत्याचार के खिलाफ आठ वर्षों बाद ही आवाज उठा सकी। बच्चों को अपने अधिकारों व सुरक्षा के प्रति जागरूक करने के लिए कई सरकारी योजनाएं चलाई जा रही हैं लेकिन फिर भी बच्चे अपनी आवाज नहीं उठा पा रहे ये चिंता का विषय है। 

एसपी अर्जित सेन के मुताबिक पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज करके आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है। पीड़िता का मेडिकल करवाकर आगामी कार्यवाही की जा रही है। उन्होंने कहा कि महिला पुलिस थाना में पोक्सों एक्ट के तहत नाबालिक के साथ यौन शैषण की एक शिकायत दर्ज की गई है। सेन ने आगे कहा कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गाया और आगे की कार्रवाई जारी है। एसपी ने कहा उनको कोर्ट में पेश किया गया और उसके बाद उनको 14 दिन के रिमांड पर भेज दिया गया है।

No comments