Breaking News

हिमाचल के इन 3 जिलों में पड़ रही कड़ाके की ठंड, माइनस में पहुंचा चूका है तापमान


प्रदेश के पर्वतीय क्षेत्रों में हो रही बर्फबारी से 3 जिलों में तापमान माइनस में पहुंच गया है। इससे जहां प्रदेश के विभिन्न जिलों में शीतलहर चल रही है, वहीं 3 जिलों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। मौसम विभाग के अनुसार शिमला, लाहौल-स्पीति और किन्नौर जिलों में पारा माइनस में पहुंच गया है। कुल्लू और चम्बा का तापमान शून्य के आसपास बना हुआ है। प्रदेश में सबसे अधिक ठंड केलंग में पड़ रही है, जहां वीरवार को न्यूनतम तापमान -3.5 डिग्री दर्ज किया गया। किन्नौर के कल्पा में न्यूनतम तापमान-1 और शिमला से सटे पर्यटन स्थल कुफरी में -0.8 डिग्री रहा। इसके अलावा कुल्लू और चम्बा जिलों के पर्यटन स्थलों मनाली व डल्हौजी में न्यूनतम तापमान 1 और 0.8 डिग्री रहा।

बात करें प्रदेश के अन्य शहरों की तो राजधानी शिमला में न्यूनतम तापमान 4.2, धर्मशाला में 6.2, पालमपुर में 7, भुंतर में 8.1, सोलन में 8.6, चम्बा में 9.9, सुंदरनगर में 10.1, कांगड़ा में 11.2, ऊना में 11.7, हमीरपुर में 11.8 और बिलासपुर में 12 डिग्री सैल्सियस रिकॉर्ड किया गया। बुधवार की रात शिमला से सटे पर्यटन स्थलों कुफरी और नारकंडा में ताजा हिमपात हुआ। इससे यहां पर्यटकों का तांता लग गया है।

प्रदेश के अन्य क्षेत्रों सहित अप्पर शिमला में खड़ापत्थर व चौपाल के खिड़की नामक स्थान पर भी बर्फ गिरी। लाहौल-स्पीति, किन्नौर और चम्बा व पांगी के ऊंचे इलाकों में रुक-रुक कर हिमपात वीरवार को भी जारी रहा। लाहौल-स्पीति के केलंग में 12.7 और किन्नौर के कल्पा में 12.4 सैंटीमीटर बर्फबारी दर्ज की गई है।

No comments