Breaking News

कांगडा: सड़क पर डाली मिट्टी में फिसली HRTC बस, 60 यात्रियों की अटकी सांसें


जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र के तहत संसारपुर टैरेस से डाडासीबा सड़क पर गांव घाटी के पास वीरवार सुबह करीब 8 बजे परिवहन निगम की बस सड़क पर पड़ी मिट्टी में बारिश से हुई फिसलन के चलते एकाएक सड़क के बीचोंबीच पलटने से बच गई और सड़क किनारे बनी नाली में जाकर फंस गई। डाडासीबा से संसारपुर टैरेस की तरफ सुबह के समय रवाना होने वाली एचआरटीसी की यह पहली बस होने के कारण इसमें स्कूल-कॉलेज व उद्योगों में काम करने वाले बड़ी संख्या में लोग सवार होते हैं। वीरवार सुबह भी यह बस खचाखच भरी थी। घाटी के पास सड़क पर बिछाई मिट्टी की फिसलन में बस अचानक घूम गई, जिससे बस में मौजूद करीब 60 सवारियों की सांसें अटक गईं। बस ड्राइवर ने सूझबूझ से लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला।

2 घंटे तक बंद रही आवाजाही

सड़क के बीचोंबीच बस फंसने से करीब 2 घंटे तक बड़े वाहनों के लिए मार्ग बंद रहा व लोगों ने बड़ी मुश्किल से अपने छोटे वाहन निकाले। इस कारण बसों में सवार लोग पैदल या लिफ्ट लेकर अपने गंतव्य तक पहुंचे।
10 साल से किस्तों में बन रही सड़क

संसारपुर टैरेस से डाडासीबा सड़क बीते 10 साल से किस्तों में ही बन रही है। इस सड़क के कुछ किलोमीटर हिस्से में ही तारकोल बिछी है। इस सड़क के कई किलोमीटर हिस्से में बीते एक दशक से तारकोल नहीं बिछाई गई है। नवम्बर की शुरूआत में भी इस सड़क पर फिसलन में ट्रक फंसने से दिनभर ट्रैफिक बाधित रहा था। सड़क की दुर्दशा से परेशान लोग लोक निर्माण विभाग की कार्यप्रणाली को कोस रहे हैं। स्थानीय लोगों सुनील कुमार, अजय, अमित, सजेश व अनिल आदि ने कहा कि लोक निर्माण विभाग इस सड़क पर पड़े गड्ढों को भरने के लिए मिट्टी डालकर खानापूर्ति कर देता है।
क्या बोले लोक निर्माण विभाग के अधिकारी

लोक निर्माण विभाग कोटला बेहड़ के सहायक अभियंता अनिल शर्मा ने बताया कि संसारपुर टैरेस-डाडासीबा सड़क के टैंडर का कार्य लगभग पूरा हो चुका है। आगामी मार्च माह में सड़क के पूरे हिस्से पर तारकोल डालकर इसकी हालत को सुधार दिया जाएगा। बीच में मौसम ठीक होने पर फौरी तौर पर सड़क की मुरम्मत की जाएगी।

No comments