Breaking News

मंडी: शहीद की पत्नी को डायन बता,मुंह काला कर पूरे गाँव मे घुमाया,घर तक जलाने का प्रयास


मंडी, तहसील सरकाघाट के तहत समाहल गांव की इस बुजुर्ग महिला को देवता के नाम पर जिस तरीके से जलील कर घसीटा जा रहा है, उससे कानून व्यवस्था पर से विश्वास उठ जाता है। बुजुर्ग महिला पर धर्म के कुछ तथाकथित ठेकेदारों का आरोप है कि महिला ने गांव के लोगों पर कोई देवता लगाया है, जिससे गांव में अनिष्ट हो रहा है।

हद है हम किस समाज में रह रहे हैं। अगर कोई ऐसा मामला है भी तो लोगों को किसने अधिकार दे दिया एक महिला पर इस तरह के अत्याचार का। यह कोई पहली घटना नहीं है। देवता के नाम पर इनका घर जलाने का प्रयास किया गया। घर में रखे सामान को जला दिया गया। जब इन लोगों का दिल नहीं भरा तो एक 70 वर्षीय बुजुर्ग महिला का मुहँ काला कर जूते की माला पहनाई और सरेआम घसीटा गया। इनके परिजन जब शिकायत लेकर पुलिस के पास पहुंचे तो दूसरे पक्ष ने शिकायत पत्र फाड़ दिया।

सैनिक की यह पत्नी महज 25 वर्ष की उम्र में ही विधवा हो गईं थीं, जिसके बाद उन्होंने बेटियों को पढ़ा लिखाकर काबिल बनाया। बेटियों की शादी हो गई है, बेटा नहीं है तो घर में अकेली रहती हैं। वह धार्मिक प्रवृत्ति की हैं और इन्होंने कभी किसी का बुरा नहीं चाहा। अगर प्रशासन और कानून कहीं है तो इन लोगों पर तुरंत सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

वीडियो देखने के लिए लिंक में जाए वीडियो 1
https://youtu.be/do297E1ZBJ0

वीडियो 2 https://youtu.be/1ElW62v2vMw

No comments