Breaking News

घर में लगाए ये 5 पौधे, पैसे और तरक्की में नहीं आएगी कोई रूकावट


आजकल देखा जाता है कि सभी अपने घर का वातावरण शुद्ध रखने के लिए घर में एक बगीचा बनवाते हैं और जगह कम होती हैं तो पौधे रखते हैं। अब जरा सोचिये की ये पौधे घर का वातावरण शुद्ध करने के साथ ही आपके घर में तरक्की और पैसा लेकर आए तो कैसा रहेगा। जी हां, कुछ पौधे ऐसे होते हैं जिन्हें वास्तु में बहुत शुभ माना जाता हैं और इनके घर में होने से पैसे और तरक्की में कोई रूकावट नहीं आती हैं। तो आइये जानते हैं इन पौधों के बारे में।

मनी प्लांट: फेंगशुई के अनुसार पौधे हमारे जीवन में पॉजिटिव एनर्जी लाने का काम करते हैं। उनके अनुसार घर के अंदर मनी प्लांट लगाने से घर की सुख-स्मृद्धि में बढ़ावा होता है। पैसों से जुड़ी समस्याओं का हल निकालने और अपनी इनकम में बढ़ावा करने के लिए घर में मनी प्लांट जरुर लगाएं।

स्पाइडर प्लांट: स्पाइडर प्लांट को घर के दक्षिण-पूर्व हिस्से में रखने से घर की सुख-स्मृद्धि में बढ़ावा होता है। इस प्लांट को घर की उत्तर-पश्चिम दिशा में रखने से आपके जीवन में बहुत सारे पॉजिटिव बदलाव आते हैं। जिनकी मदद से आप और आपका परिवार जीवन में बहुत तरक्की करता है।

बैंबू प्लांट: बैंबू प्लांट यानि बांस का पौधा विदेशों में ही नहीं बल्कि भारत में भी काफी प्रचलित है। पिछले 5000 सालों से इस पौधे को बंद किस्मत खोलने वाला पौधा माना जाता है। बैंबू प्लांट को अपने घर और ऑफिस में रखने से आपके जीवन में चारों तरफ पॉजिटिवीट रहती है।

लिली प्लांट: लिली प्लांट जहां हवा में मौजूद प्रदूषण को कंट्रोल करता है वहीं इसे घर या फिर ऑफिस में रखना काफी शुभ माना जाता है। ऑफिस में इसे रखने से वातावरण आसपास का माहौल शांत रहता है। साथ ही थकावट महसूस होने पर इसे देखने से आप लाइट एंड एक्टिव फील करते हैं।

स्नेक प्लांट: अफ्रीका में रहने वाले लोग स्नेक प्लांट को खुद के लिए बहुत लकी मानते हैं। इसे हर देश में अलग-अलग नाम से पुकारा जाता है। ज्यादातर लोग इसे स्नेक प्लांट के नाम से ही जानते हैं। बेहतर स्वास्थ्य और उन्नति के लिए इसे घर में रखना बेहद शुभ माना जाता है। अगर घर में किसी बच्चे की शादी होने में रुकावट पैदा हो रही हो तो आप उस बच्चे के कमरे में ये प्लांट लगाएं।

No comments