Breaking News

खुशखबरी! विकेटकीपर बल्लेबाज धौनी बनेंगे कोलकाता डे-नाइट टेस्ट का हिस्सा


भारत में खेले जाने वाले ऐतिहासिक डे नाइट टेस्ट मैच से पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को जोड़ने की कवायत हो रही है। इंग्लैंड और वेल्स में खेले गए आईसीसी विश्व कप सेमीफाइनल मुकाबले के बाद धौनी मैदान पर नजर नहीं आए हैं। कोलकाता में खेले जाने वाले भारत बांग्लादेश डे नाइट टेस्ट का वह हिस्सा बन सकते हैं।

भारत के लिए कई ऐतिहासिक मुकाबलों में कप्तानी करने वाले पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी कोलकाता डे नाइट टेस्ट मैच के दौरान खास भूमिका में नजर आ सकते हैँ। खबर है कि भारत और बांग्लादेश के बीच कोलकाता के ईडेन गार्डन्स में खेले जाने वाले डे नाइट टेस्ट मैच के दौरान धौनी को बतौर गेस्ट कॉमेंट्रेटर मैच का हाल बताते नजर आएंगे।

जानकारी के मुताबिक मैच का प्रसारण करने वाले चैनल धौनी के डे नाइट टेस्ट मैच के पहले दिन बतौर गेस्ट कॉमेंट्री बॉक्स में आमंत्रित करना चाहती है। धौनी मैच के पहले दिन 22 नवंबर को मैच का आंखो देखा हाल दर्शकों के सुनाते नजर आ सकते हैं।


भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली के गृहराज्य में भारतीय टीम पहली बार डे नाइट टेस्ट खेलने उतरेगी। बीसीसीआई अध्यक्ष बनते ही गांगुली ने सबसे पहले यह ऐतिहासिक फैसला लिया। उन्होंने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को डे नाइट टेस्ट मैच खेलने का प्रस्ताव दिया था जिसे बोर्ड ने विचार विमर्श के बाद मान लिया।

आईएएनएस के मुताबिक डे नाइट टेस्ट मैच के लिए मैच का प्रसारण करन वाले चैनल ने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के सामने यह प्रस्ताव किया है कि सभी पूर्व भारतीय कप्तान को मैच के पहले दो दिन का निमंत्रण दिया जाए। इस दौरान वो सभी भारत के टेस्ट इतिहास से जुड़े अपने चुनिंदा पलों को सबके साथ साझा करेंगे।

सभी कप्तान विराट कोहली के साथ मैदान पर मौजूद रहेंगे। राष्ट्रगान के वक्त टीम के सभी खिलाड़ियों के साथ पूर्व कप्तानों को भी मैदान पर बुलाने का प्रस्ताव है। यह सभी कप्तान मैच के दौरान अपने अपने भारतीय टेस्ट इतिहास के पलों को कॉमेंट्री के दौरान साझा करेंगे। डाउन मेमोरी लेन नाम का एक सेगमेंट होगा जिसमें सभी कप्तानों का अनुभव रिकॉर्ड कर चौथे दिन ब्रेक के दौरान बिग स्क्रीन पर दिखाया जाएगा।

No comments