Breaking News

एक बार फिर से नवजोत सिंह सिद्धू ने इस अंदाज में की पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ख़ान की तारीफ़


करतापुर कॉरिडोर के उद्घाटन के मौक़े पर बतौर ख़ास अतिथि पहुंचे कांग्रेस नेता और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ख़ान की तारीफ़ कुछ अलग अंदाज में की। हालांकि दो बार उन्होंने भारत के प्रधानमंत्री को भी शुक्रिया कहा। सिद्धू अपने लतीफ़ों और काव्यात्मक भाषणों के लिए जाने जाते हैं और इस बार भी उनका अंदाज़ वही था। वह पहले भी खुलकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की तारीफ़ करते रहे हैं और इस बार भी उन्होंने कोई कसर नहीं छोड़ी। 

इमरान ख़ान को वो अपना दोस्त बताते रहे हैं और इस बार भी उनका अंदाज़ वैसा ही दोस्ताना था। सिद्धू ने कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ख़ान में 14 करोड़ सिखों का विश्वास हैं। वो एक जीता-जागता इतिहास है। जिन्होंने कोई नफ़ा-नुकसान नहीं देखा, कोई सौदा नहीं देखा, सिर्फ़ और सिर्फ़ ईश्वर के नाम पर यह क़दम उठाया है।

इस मौक़े पर सिद्धू ने कहा कि ये कहां का इंसाफ़ है कि कोई अपने पिता से नहीं मिल सके। मेरे अपने लोग यहां की सरज़मीं को चूमने के लिए रोते रहे। बंटवारे के बाद से यह पहला मौक़ा है जब 14 करोड़ सिख अपने इस घर आ पाएंगे। इसका सिर्फ़ एक कारण इमरान ख़ान हैं जिन्होंने भारत की ओर दोस्ती का हाथ बढ़ाया। निश्चित तौर पर ताली दोनों हाथ से बजी है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी 14 करोड़ सिखों की बात सुनी है।

पाकिस्तान में मौजूद यह गुरुद्वारा सिखों और दूसरे पंजाबियों के लिए बहुत महत्व रखता है क्योंकि सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव ने अपनी ज़िंदगी के अंतिम 18 साल यहीं बिताए थे। सीमा की दोनों तरफ एंट्री पॉइंट के खुलने की शुरुआत गुरु नानक देव के 550वें जन्मदिवस पर हुई।

No comments