Breaking News

सुबह खाली पेट नीम के पत्ते खाने से खत्म हो जाएगी ये 3 बीमारियां


सुबह खाली पेट नीम के पत्ते खाने से खत्म हो जाती है यह 3 बीमारियां नीम के पत्ते के बारे में आप सभी अच्छी तरह से जानते होंगे नीम के पत्ते का प्रयोग आयुर्वेद दवा बनाने में किया जाता है नीम का पेड़ ज्यादातर गांव में पाया जाता है गांव के लोग तो नीम के डाली से सुबह-सुबह दांत को साफ करते हैं पर क्या आपको ये पता है कि नीम के पत्ते आपके शरीर के लिए कितना फायदेमंद होता है आज इस पोस्ट में हम आपको यही बताने वाले हैं अगर आप सुबह खाली पेट नीम के पत्ते खाते हैं तो 3 बीमारियां जड़ से खत्म हो जाती है

1. शुगर को दूर रखता है: सुबह खाली पेट नीम के पत्ते खाने का पहला फायदा ये होता है की जा आपके शरीर को ब्लड शुगर से बचाता है। शरीर में शुगर की वजह से ऑक्सीडेटिव तनाव भी कम होता है।

2. संक्रमण से दिलाए निजात: अगर आप नीम के पत्ते को पानी में उबालकर रोजाना उस पानी से नहाते हैं तो ऐसा करने से आपके शरीर में कभी भी फोड़े फुंसी नहीं होंगे।

3. बुखार से छुटकारा दिलाए: अगर आप को बुखार है तो आप उस समय नींद के पत्तियों का जलाकर उसका धुआं का इस्तेमाल कर सकते हैं नीम के पत्तों में कई सारे ऐसे पोषक तत्व पाए जाते हैं जो मलेरिया के इलाज में काफी लाभदायक होते हैं।

No comments