Breaking News

इस तस्‍वीर को जूम करके देखेंगे तो चक्कर खा जायेगा आपका दिमाग, यकीन न आए तो एक बार खुद देख लें


हम सभी आजकल टाइम पास करने के लिए सोशल नेटवर्किंग साइट्स को सबसे ज़्यादा इस्तेमाल करते हैं, ये हमारे मनोरंजन का साधन है और इसी से हम बहुत कुछ सीखते भी हैं। लोग इसको इस्तेमाल करते हैं और बहुत कुछ नया सीखते हैं। नेटवर्किंग साइट्स पर लोग पिक्चर डालते हैं और उसको कई बार पहेली की तरह इस्तेमाल करते हैं की लोग उसको देखेंगे और शेयर कर दुसरो से भी उस पहेली को सुलझाने के लिए कहेंगे। अब हमें इन सब के बिना तो ज़िन्दगी अधूरी से लगती है।

आजकल नेटवर्किंग साइट पर एक फोटो वायरल हो रहा है जिसको देखकर किसी का भी दिमाग घूम जाए। इस पिक्चर ने अच्छे खासे लोगों को हिला दिया। कई लोग इसको मज़ाक समझ कर देखकर शेयर कर रहे हैं तो वही कई लोग ऐसे भी हैं जो इसपर अभी भी अपना दिमाग खर्च कर रहे हैं की इस पिक्चर में ऐसी क्या ख़ास बात है। तो आइये जानते हैं की इसमें ऐसा क्या है :-

क्या है ख़ास कई बार कोई तस्वीर सामने आती है तो हम यही देखते हैं की उसमें क्या है, कौनसे स्थान पर ली गयी है और किस एंगल से ली गयी है। इस तस्वीर को देखकर भी लोगों के साथ कुछ ऐसा ही हो रहा है वो समझ ही नहीं पा रहे है की आखिर ये कैसे खींची गयी पिक्चर है।
दो लोग गले लगकर खड़े हैं

इस तस्वीर को अब आप भी ध्यान से देखिये इसको देखकर साफ पता चल रहा है की दो लोग आपस में एक दूसरे को गले लगाकर खड़े हुए हैं लेकिन जब आप इसको 360 डिग्री से देखेंगे तो हिल ही जायेंगे। आपकी एक बार के लिए तो दिमाग की सारी बत्तियां हिल जाएँगी की इस पिक्चर को कैसे क्लिक किया गया होगा।
अब ज़रा पैरों को देखिये



अगर आप अभी भी नहीं समझे हैं तो ज़रा पिक्चर को ज़ूम करिये और अब दोनों के पैरों को देखिये जो की साफ साफ उलटे नज़र आ रहे हैं। अब आप इस पिक्चर को देखकर क्या समझे हैं ज़रा हमें भी बताइये।
21 लाख से ज़्यादा लोगों ने देखा

इस तस्वीर को किसी आदमी ने अपलोड किया है और जबसे ये पिक्चर वायरल हुई है 21 लाख से ज़्यादा लोग इसको देख चुके हैं और समझने की कोशिश कर रहे हैं की इस पिक्चर को कैसे क्लिक किया गया होगा और लगातार लोग इसको शेयर कर रहे हैं, लाइक कर रहे हैं और कमेंट कर रहे हैं और ये जान्ने की कोशिश कर रहे हैं की ये पिक्चर कैसे ली गयी है। अगर आप भी दिमाग की कसरत कर चुके हैं और हमे बताना चाहते हैं की इस तस्वीर के पीछे क्या राज़ है तो हमे ज़रूर बताइये।

No comments