Breaking News

टी-20 सीरीज के लिए विंडीज का दांव युवाओं पर, गेल- रसेल हुए बाहर


वेस्टइंडीज के चयनकर्ताओं ने अगले महीने भारत के खिलाफ होने वाले वनडे और टी-20 सीरीज के लिए शुक्रवार को टीम घोषित की। विंडीज ने अगले साल होने वाले टी-20 विश्व कप को देखते हुए युवा खिलाड़ियों पर भरोसा जताया है। विंडीज भारत दौरे पर तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगा। इस दौरे की शुरुआत 6 दिसंबर को हैदराबाद में होने वाले टी-20 मुकाबले से होगी। वहीं, वनडे सीरीज की शुरुआत 15 दिसंबर से चेन्नई में होगी।

दिग्गज नहीं दिखेंगे : भारत के अहम दौरे पर वेस्टइंडीज के कुछ दिग्गज खिलाड़ी नहीं दिखेंगे। सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल ने खुद ही इस दौरे से नाम वापस ले लिया है। वहीं, विस्फोटक ऑलराउंडर आंद्रे रसेल चोटिल होने के कारण नहीं खेल रहे हैं। स्टार स्पिनर सुनील नरेन के नाम पर चयनकर्ताओं ने विचार ही नहीं किया। इसके अलावा, शीर्षक्रम के अनुभवी बल्लेबाज डेरेन ब्रावो को भी किसी टीम में जगह नहीं मिली है।

पोलार्ड पर भरोसा कायम : हाल में अफगानिस्तान के खिलाफ टी-20 सीरीज में वेस्टइंडीज टीम 1-2 से हार गई, इसके बावजूद चयनकर्ताओं ने कप्तान कीरोन पोलार्ड पर भरोसा रखा है। चयनकर्ताओं ने भारत में अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप करने वाली टीम में बदलाव नहीं किया है। पर टी-20 में शाई होप और अल्जारी जोसफ को बाहर कर दिया गया है।

भारत के खिलाफ वनडे और टी-20 में तीन मैच हैं, इसलिए हम सभी प्रारूपों में खिलाड़ियों को मौका देना चाहते हैं। अफगान टीम अच्छी है पर भारत का सामना करना बहुत चुनौतीपूर्ण होगा। हमारे खिलाड़ियों को इस मजबूत टीम के खिलाफ खेलने का अनुभव प्राप्त होगा और तैयारी करने का भी सुनहरा अवसर मिलेगा। -फिल सिमंस, वेस्टइंडीज टीम के मुख्य कोच

वेस्टइंडीज की वनडे टीम : कीरोन पोलार्ड (कप्तान), सुनील अंबरीश, रोस्टन चेज, शेल्डन कॉटरेल, शिमरोन हेटमायर, जेसन होल्डर, शाई होप, अल्जारी जोसफ, ब्रैंडन किंग, एविन लुईस, कीमो पॉल, खैरी पिएरे, निकोलस पूरन, रोमारियो शेफर्ड, हेडन वॉल्श जू.।

No comments