Breaking News

भूल कर भी न रखें फ्रिज में गूंथा आटा… ऐसे बन सकता है जान पर खतरा


आजकल के व्यस्त समय में हर कोई अपना वक़्त बचाना चाहता है और अपना काम फटाफट करने के चक्कर में कुछ ऐसी गलतियां कर जाता है जिसका बहुत ही भारी हर्ज़ाना आपको भुगतना पड़ सकता है जिसके बारे में आप सोच भी नहीं सकते। ज़्यादातर महिलाये पहले से ही आटा गूंथकर फ्रिज में रख लेती है या फिर गूंथा हुआ आटा बच जाने पर उसे अगले दिन इस्तेमाल करने के लिए रख देती है लेकिन ये गूंथा आटा आपकी सेहत के लिए है बेहद नुकसानदायक।

ये है वैज्ञानिक आधार: विशेषज्ञों के हिसाब से अगर हम आटा गूंथकर रख देते हैं तो उसमें उसमे ऐसे रासायनिक बदलाव आते हैं जो की हमारी सेहत के लिए हानिकारक है जिस से की हमारी जान भी जा सकती है। इसलिए हमे उतना ही आटा गूंथना चाहिए जितना की हमें इस्तेमाल करना है। घर की महिलाओ को इस बात का हमेशा ध्यान रखना चाहिए।

शास्त्रों के हिसाब से भी है ये बेहद गलत: शास्त्रों में हमें बताया गया है की हमे शुद्ध और स्वच्छ भोजन ही करना चाहिए जिस से आपको अत्यंत लाभ की प्राप्ति होती है वही जब आप फ्रिज में गूंथा आटा रख देते हैं तो वो बन जाता है पिंड यानी की वो भोजन जो हम अपने पूर्वजों को अर्पित करते हैं इसलिए ऐसा कहा जाता है की फ्रिज में आटा रखने से भूत प्रेत या बुरा साया आपके घर पर रहता है और आपके घर से रोग, बीमारी एवं आलस कभी नहीं जाता। अपने घर की तरक्की के लिए अभी से ही इस बात का ध्यान रखें और अपने करीबियों को भी बताएं।

No comments