Breaking News

अकेली ये काम करती हैं नेवी अफसर की पत्नियां, क्या आपको पता है


4 दिसंबर को इंडियन नेवी डे के रूप में मनाया जाता है। नेवी ऑफिसर्स की जिंदगी काफी मुश्किल होती है। उन्हें कई-कई महीने अपने घरवालों से दूर समुद्र में बिताने पड़ते हैं, जहां ना नेटवर्क होता है, ना कोई सिग्नल। लेकिन सबसे ज्यादा मुश्किलें अगर किसी को झेलनी पड़ती है, तो वो है उनकी फैमिली को। खासकर एक ऑफिसर की वाइफ को। कोरा पर कुछ नेवी ऑफिसर्स की वाइफ ने बताया कि पति के ना रहने के दौरान उनकी लाइफ कैसी होती है?

रहना पड़ता है कई महीने दूर
नेवी ऑफिसर की वाइफ लिखती हैं कि दूसरे सरकारी नौकरी वाले पतियों की तरह उनके पति हर दिन 9 से 5 की ड्यूटी नहीं करते।

वो हर बार सात से दस दिनों का बोलकर जाते हैं, जो कभी-कभी बीस दिनों तक खिंच जाता है। लेकिन कई बार वो दो दिन में वापस आ जाते हैं। अगर मिशन में कोई प्रॉब्लम हो जाए या शिप में कोई टेक्नीकल फॉल्ट आ जाए, तो वो घर जल्दी आ जाते हैं।

बिल्कुल आम घर में रहती है फैमिली
नेवी ऑफिसर की वाइफ ने बताया कि लोगों को ऐसा लगता है कि ऑफिसर की फैमिली बंगले में रहती है। लेकिन ऐसा नहीं है। वो लोग किसी आम CPWD के घर में रहते हैं। उनका ज्यादातर समय पति की फैमिली और बच्चों में गुजर जाता है। वाइफ ने लिखा कि बच्ची हमेशा पूछते है कि पापा कब आएंगे? साथ ही कई त्योहार बिना पति के ही बीत जाते हैं।

बदलने पड़ते हैं कई घर
ऑफिसर की वाइफ होना काफी मुश्किल है। उन्हें कई बार घर चेंज करना पड़ता है। साथ ही सारी पैकिंग भी अकेले करनी पड़ती है। लेकिन पति के लौटने के बाद का सारा वक्त परिवार का होता है। इसी वक्त के लिए वो इन्तजार कर लेती हैं। सोशल मीडिया पर ऑफिसर की वाइफ का ये पोस्ट वायरल हो रहा है। इसे अभी तक हजारों बार शेयर किया जा चुका है। साथ ही लाखों लाइक्स भी ये पोस्ट जीत चुका है।

No comments