Breaking News

प्राइवेट अस्पतालों 5-10 हजार में होने वाले MRI और CT स्कैन अब गुरुद्वारे में मात्र 20 रुपए में होंगे


अगर आपको MRI या CT स्कैन करवाना है तो आपके लिए बड़ी खुशखबरी है। ONLY MY HEALTH वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार जल्द ही ये दोनों सुविधाए नई दिल्ली के गुरुद्वारा बंगला साहिब में मिलेंगी। सबसे खास बात है कि यहां आपको 5 से 10 हजार रुपए नहीं देने होंगे। आप मात्र 20 से 50 रुपए की पर्ची कटवाकर इन दोनों जांचों को करवा सकेंगे।

गुरुद्वारों में इस सुविधा के शुरू होने के बाद लोगों को सरकारी अस्पताल की भीड़ भाड़ से मिल जाएगी। गुरुद्वारे में सेवा भाव से लोगों को ये दोनों सुविधाएं दी जाएंगी। गुरुद्वारा बंगला साहिब के पास गंगाराम, LNJP और पंत जैसे कई बड़े अस्पताल हैं। इन अस्पतालों में पूरे देश से हजारों मरीज अपना इलाज करवाने आते हैं। सरकारी अस्पताल होने की वजह से मरीजों को कई कई दिनों तक इन अस्पतालों में इलाज करवाने के लिए इंतजार करवाना पड़ता है।

गुरुद्वारा बंगला साहिब में मात्र 20-50 रुपए में ये सुविधाएं मिलने पर लोगों को इस भीड़ से राहत मिलेगी। गुरुद्वारा बंगला साहिब में मरीज के साथ आने वाले लोगों के लिए गुरुद्वारे में ठहरने के लिए भी सराय में जगह दी जाएगी। ऐसे में उन्हें यहां रहने की भी परेशानी नहीं उठानी होगी। इसके अलावा गुरुद्वारा में दोपहर और शाम को लंगर भी चलता है, जिससे मरीजों को खाने-ठहरने की समस्या हल हो जाएगी।

गुरुद्वारा परिसर में एमआरआई और सीटी स्कैन मशीनें लगाने का प्रस्ताव पिछले 2 सालों से दिया गया है। मगर कमेटी के अनुसार इसी साल नवंबर तक सभी तैयारियां पूरी हो जाएंगी और मरीजों को ये सुविधाएं यहां मिलने लगेंगी। बंगला साहिब परिसर अभी एक पॉलीक्लीनिक है, जहां दांतों और आंखों के इलाज के साथ-साथ ईसीजी आदि की भी सुविधा है। यहां दिन में 2 बार स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की टीम आती है।

No comments