Breaking News

घोड़ी से उतरकर धरने पर बैठा दूल्हा, सरकार के सामने रख दी ये मांग


महोबा में एक शादी समारोह  के दौरान उस वक्त अजीबो-गरीब स्थिति बन गई जब घोड़ी पर सवार दूल्हा धरने पर बैठ गया. यह देखकर लड़की पक्ष के साथ ही बाराती भी हैरान रह गए. लड़के के धरने पर बैठने की वजह भी हैरान कर देने वाली थी. दरअसल, दूल्हा सरकार से मेडिकल कॉलेज की मांग को लेकर ऐसा कर रहा था.

शायद यह पहला मौका था जब कोई दूल्हा कार या बाइक के लिए नहीं बल्कि मेडिकल कॉलेज की मांग को लेकर धरने पर बैठा हो. पूरा मामला बुंदेलखंड के महोबा के आल्हाचौक का है. ग्राम कुरारा से महोबा आई बरात में शामिल बराती बैंडबाजे की धुन पर थिरकते चल रहे थे. घोड़ी पर सवार दूल्हा बना अरविंद नाचते-झूमते बारातियों के साथ अपने होने वाली दुल्हन के पास जा रहा था. तभी उसकी नजर चौक पर धरना दे रहे सत्यमेव जयते युवा संगठन के कार्यकर्ताओं पर पड़ी. ये संगठन बीते 10 दिनों से शहर के आल्हाचौक पर अनशन पर बैठा है. बस फिर क्या था, दूल्हे ने बारात को रुक जाने के लिए कहा और घोड़ी से उतरकर नीचे आ गया.

अनशनकारियों को मिला दूल्हे का समर्थन: दूल्हे के अनशनकारियों के पास पहुंचते ही बाराती हैरान हो गए. दूल्हे के सैकड़ों बारातियों के साथ संगठन से जुड़े लोगों ने स्वागत किया. करीब 10 मिनट तक अनशनकारियों के साथ धरने पर बैठने के बाद दूल्हा बारात लेकर आगे निकला. फिलहाल दूल्हे की इस मांग को शासन और प्रशासन क्या रंग देगा यह तो आने वाला वक्त ही तय करेगा.

No comments