Breaking News

वीडियो : मिलिए भारत की सबसे खूबसूरत किन्नर से – फिल्मों में भी करती हैं काम


हमारे समाज में कुछ समय पहले तक केवल स्त्री और पुरुष को ही एक उपयुक्त दर्जा दिया जाता था लेकिन सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद किन्नरों को भी तीसरा दर्जा दिया गया और उनके लिए भी पढ़ने लिखने तथा नौकरी की सुविधाएं मुहैया करवाई गयी लेकिन हमारे समाज में आज भी किन्नरों के प्रति कोई ख़ास स्थान देखने को नहीं मिलता। हम जहाँ भी इनको देखते हैं तो कन्नी काटने का ही सोचते हैं की कहा से ये हमारे रास्ते के बीच आ गए।

भेदभाव की स्थिति आज भी है पहले के समय पर अगर किसी किन्नर का जनम होता था तो किन्नर समुदाय के लोग बच्चे को ले जाया करते थे। इन सभी का भरण पोषण लोगों के घर शुभ अवसरों पर जाकर नाच गाकर पैसे मांग कर हुआ करता था। किन्नर जाती को सभी लोगों के द्वारा मुसीबत ही समझा जाता था लेकिन बहुत संघर्ष के बाद सुप्रीम कोर्ट के द्वारा इनको थर्ड जेंडर का दर्जा दिया गया।

मणिपुर की रहने वाली हैं ये किन्नर आइये तो अब जानते हैं उनके बारे में जो भारत की सबसे खूबसूरत किन्नर है और इनका नाम है बिशेष हुइरेम और ये मणिपुर की रहने वाली हैं। बिशेष फिल्मों और रंगमंच की दुनिया से जुडी हुई हैं और भारत में ही नहीं बल्कि विदेश में भी बहुत फेमस हैं। लोगों के बीच इनकी ख़ूबसूरती के चर्चे होते हैं और अच्छी अच्छी अभिनेत्रियां भी इनकी सुंदरता देखकर दंग रह जाती हैं।
मिस इंटरनेशनल क़्वीन ब्यूटी कांटेस्ट में लिया हिस्सा बिशेष के परिवार वालों का कहना है की जब उन्हें बिशेष के किन्नर होने का पता चला था तब वो लोग परेशान नहीं हुए थे बल्कि उन्होंने शांति से काम लिया था और हर तरह से बिशेष का समर्थन किया और परिवार के योगदान के कारण ही बिशेष ने स्पेशल किन्नरों के होने वाले ब्यूटी कांटेस्ट में भाग लिया और सभी कंटेस्टेंट्स के बीच अपनी ख़ूबसूरती के जलवे बिखेर रही हैं।

अगर बिशेष के माता पिता की तरह हर परिवार अपने किन्नर बच्चे का साथ दे और उसको आगे बढ़ने में सहायता करे तो कोई किन्नर भी कभी निराश या अकेला नहीं होगा।

No comments