Breaking News

मंडी: महिला को बेटी की सहेली पर भरोसा करना पड़ा महंगा, ऐेसे गंवाए 21.50 लाख


मंडी शहर के महाजन बाजार की रहने वाली एक महिला को बेटी की परिचित एक लड़की से मेलजोल बढ़ाना महंगा साबित हुआ है। 2 साल में पैसा दोगुना करने के लालच में इस महिला ने 21.50 लाख रुपए लुटा दिए। ठगी का शिकार हुई महिला ने मंगलवार को एसपी गुरदेव शर्मा से मिलकर उन्हें लिखित शिकायत सौंप आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई कर पैसा वापस लौटाने की मांग की है। शिकायत में कहा गया है कि हरियाणा के गुरुग्राम के किसी गिरोह ने महिला के साथ ठगी की है। शिकायत मिलने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

महिला ने सारा पैसा ऑनलाइन ट्रांसफर किया है और जिस बैंक खाते में पैसा ट्रांसफर हुआ है, वह गुरुग्राम के किसी व्यक्ति के नाम पर है। पैसा ट्रांसफर करने का सिलसिला 2 साल से चल रहा था। 2 साल पहले जमा करवाया गया पैसा दोगुना वापस करने की तारीख नजदीक आते ही आरोपी लड़की व गिरोह के अन्य लोगोंं ने अपने मोबाइल फोन स्विच ऑफ कर दिए। महिला कई दिनों तक उनसे संपर्क करने का प्रयास करती रही लेकिन किसी से कोई संपर्क नहीं हुआ।

बता दें कि महाजन बाजार की रहने वाली महिला की बेटी की शादी मनाली में हुई है। बेटी के घर महिला का संपर्क निशा नामक एक लड़की से 2017 में हुआ था तथा उसके बाद निशा ने परिचित महिला से मेलजोल बढ़ाना शुरू कर दिया। इसी दौरान निशा ने बताया वह एक फाइनांस कंपनी में काम करती है तथा उसकी कंपनी 2 साल में पैसा दोगुना करके देती है। महिला इस झांसे में आ गई और उसने निशा द्वारा बताए गए बैंक अकाऊंट में ऑनलाइन पैसा ट्रांसफर करना शुरू कर दिया। 2 साल में करीब 21.50 लाख रुपए ट्रांसफर किए गए। इतनी बड़ी रकम अलग-अलग खाते में आने के बाद निशा भी भूमिगत हो गई, जिसका अब तक कोई सुराग नहीं लग रहा है।

एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने बताया कि महाजन बाजार की रहने वाली एक महिला ने पैसे दोगुने करने के नाम पर उसके साथ 21.50 लाख रुपए की ठगी होने की शिकायत दी है। मामले की जांच की जा रही है। हमारी लोगों से अपील है कि ऐसे झांसों में न आएं और फोन और फेसबुक के माध्यम से पैसे मांगने वालों से सावधान रहें।

No comments