Breaking News

बंदरों से फसल को बचाने के लिए किसान ने कुत्ते को बनाया ‘टाइगर’


कर्नाटक में एक किसान ने बंदरों से फसल को बचाने के लिए एक कमाल का तरीका निकाला है। रिपोर्ट के मुताबिक, शख्स ने बंदरों के आतंक से परेशान होकर अपने कुत्ते को ही ‘टाइगर’ की तरह रंग दिया। माने, उन्होंने कुत्ते के ऊपर बाघ जैसी धारियां बना दीं, जिससे वो थोड़ा-थोड़ा टाइगर लगने लगा। दिलचस्प बात है कि उनका यह आइडिया काम भी कर गया। अब बंदर उसकी तस्वीर देखकर ही भाग खड़े होते हैं।

कैसे आया इसका आइडिया? रिपोर्ट के मुताबिक, नालुरू गांव के श्रीकांत गौड़ा ने 4 साल पहले उत्तर कन्नड़ जिला के भटकल में एक किसान को बाघ के पुतले का इस्तेमाल करते देखा था। उन्होंने भी बाघ का वैसा ही पुतला बनाया और खेत में खड़ा कर दिया। नतीजा चौंकाने वाला था, जिसे देखकर वो हैरान रह गए। क्योंकि पुतला देखने भर से बंदर डरकर खेत से भाग रहे थे।

क्यों कुत्ते को बनाया ‘टाइगर’?  इसके 2 दिन बाद ठीक वैसा ही पुतला उन्होंने अपने दूसरे खेत में खड़ा किया। नतीजा पहले जैसा ही आया। इसके बाद उन्होंने सोचा कि वो इस पर लंबे समय तक निर्भर नहीं रह सकते हैं। इसलिए उन्होंने अपने कुत्ते को ही टाइगर बनाने का फैसला किया।

खेत में लगाई कुत्ते की तस्वीरें श्रीकांत ने अपने कुत्ते को बाघ की तरह रंगने के लिए पेंट की बजाय हेयर डाई का इस्तेमाल किया है। इतना ही नहीं, उन्होंने अपने बाघ रूपी कुत्ते की तस्वीरें भी खेत में लगा दीं, जिन्हें देखकर बंदर नौ दो ग्याराह हो जाते हैं।

No comments