Breaking News

हिमाचल: युवक ने तेजधार हथियार से किया था अपने मौसा का कत्ल


हिमाचल के चंबा जिले के सिढकुंड में ज्ञान चंद की हत्या की गुत्थी पुलिस ने 48 घंटों के भीतर ही सुलझा ली है। आपसी रंजिश और मतभेद के चलते ज्ञान चंद के भांजे विशाल कुमार उर्फ नीजू ने ही अपने मौसा की हत्या की। पुलिस या गांव के लोगों को उस पर शक न हो, इसके लिए वह सभी से घुल-मिलकर रह रहा था। पुलिस की कड़ी पूछताछ में विशाल अपना जुर्म कबूल कर लिया। पुलिस ने खून से सने कपड़े बरामद कर युवक को गिरफ्तार कर लिया है। सोमवार को न्यायालय ने उसे चार दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा है।

बता दें कि 30 नवंबर को पुलिस थाना सदर चंबा के तहत सिढ़कुंड में एक व्यक्ति का शव वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल के पास पड़ा होने की सूचना पुलिस को मिली थी। व्यक्ति की पहचान 50 वर्षीय सिढ़कुंड निवासी ज्ञान चंद उर्फ हल्कू पुत्र चुमारू राम के रूप में हुई। व्यक्ति के सिर पर चोट के निशान थे। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाया तो वहीं फॉरेंसिक टीम ने घटनास्थल का गहन निरीक्षण किया। जांच में यह हत्या का मामला पाया गया।

इसी के आधार पर पुलिस थाना चंबा में भारतीय दंड संहिता की धारा 302, 201 के तहत मुकदमा दर्ज किया। जांच को आगे बढ़ाया। पुलिस जांच में पता चला कि ज्ञान चंद व विशाल कुमार उर्फ निजू निवासी सिढ़कुंड में आपसी रंजिश व मतभेद चल रहे थे। इसी के चलते विशाल कुमार ने मौका पाकर ज्ञान चंद उर्फ हल्कू की हत्या कर दी। घटना के साथ जुड़े हुए महत्वपूर्ण साक्ष्यों को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है।

No comments