Breaking News

CM ने दी नौकरियों की सौगात, कहा-कॉन्सटेबल के 1000 पद भरे जाएंगे


हिमाचल पुलिस की स्थापना दिवस पर सीएम जयराम ठाकुर ने 1000 पुलिस कॉन्सटेबल  के पद भरे जाने का ऐलान किया. सीएम जयराम ठाकुर ने राजधानी शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान में पर आयोजित समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत किया. इस मौके पर नगर निगम शिमला की मेयर कुसुम सदरेट, शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज और उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर भी मौजूद रहे. इस अवसर पर सबसे पहले मुख्यमंत्री ने परेड का निरीक्षण किया. पुलिस बैंड की धुन पर कदमताल करते हुए पुलिस की विभिन्न टुकड़ियां परेड में शामिल हुईं. सीएम ने परेड की सलामी ली. यहां परेड के बाद सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया. सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान साइबर क्राइम को लेकर नुक्कड़ नाटक का मंचन किया गया.महिला पुलिसकर्मियों ने आत्मरक्षा और बिना हथियारों से लड़ने की कला का प्रदर्शन किया. उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को डीजीपी डिस्क से नवाजा गया.

आधुनिक तकनीक के साथ पुलिस को किया जा रहा है लैस: सीएम

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस विभाग को मजबूत करने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं और आधुनिक तकनीक के साथ लैस किया जा रहा है.

मुख्यमंत्री ने ऐलान किया पुलिस का मनोबल बढ़ाने के लिए सभी पुलिसकर्मियों को प्रमोशन दी जाएगी. उन्होंने कहा कि जिन पुलिस कर्मियों का कभी प्रमोशन नहीं हुआ, उसे सेवानिवृति से 3 महीने पहले पदोन्नति दी जाएगी. सीएम ने कॉन्सटेबल के 1 हजार पद भरने की भी घोषणा की. इसके अलावा सीएम ने घोषणा की कि अगले साल पुलिस के 50वें स्थापना दिवस के मौके पर सभी पुलिसकर्मियो को राज्य सरकार की ओर से विशेष मैडल दिया जाएगा. यह मेडल उत्कृष्ट सेवाओं के लिए दिया जाएगा.

पुलिस महानिदेशक सीताराम मरड़ी ने कहा कि पुलिस पर जनता का विश्वास फिर से कायम हुआ है. उन्होंने कहा कि अब लोग सड़क पर बैठकर सीबीआई जांच की मांग नहीं करते हैं. डीजीपी ने कहा कि प्रदेश में बीते साल की तुलना में सभी तरह के अपराधों में कमी आई है. पिछले 30 वर्षों में इस वर्ष सबसे कम हत्याएं हुई हैं. अपने संबोधन के दौरान डीजीपी ने मुख्यमंत्री की तारीफों के पुल बांधे. डीजीपी ने कहा कि हाल ही में आयोजित इंडस्ट्रियल मीट सफल रही. मरडी बोले कि सीएम के प्रयासों की सराहना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी की है, जिससे उनका कद ऊंचा हुआ है.

No comments