Breaking News

केजरीवाल के खिलाफ BJP का प्लान-B, पढ़े पूरी ख़बर


दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी पारा चढा हुआ है, अब दावा किया जा रहा है कि सीएम केजरीवाल के खिलाफ बीजेपी विधानसभा चुनाव में कपिल मिश्रा को उतार सकती है। आपको बता दें कि कपिल आप के संस्थापक सदस्यों में से एक थे, लेकिन फिर आप से उन्होने बगावत कर दी और बाद में बीजेपी में आ गये। कपिल मिश्रा केजरीवाल सरकार में जल मंत्री रह चुके हैं।

सूत्रों की मानें तो कपिल मिश्रा नई दिल्ली विधानसभा सीट से सीधे केजरीवाल के खिलाफ चुनाव लड़ सकते हैं, हालांकि अभी तक उनके नाम पर हाईकमान ने मुहर नहीं लगाई है। लेकिन बीते कुछ दिनों से कपिल लगातार केजरीवाल के खिलाफ हमला बोल रहे हैं, वो सरकार और आप नेतृत्व के खिलाफ बोलने का कोई मौका नहीं छोड़ते हैं।

कपिल पूर्वी दिल्ली के करावल नगर सीट से विधायक हैं, कहा जा रहा है कि उन्हें इस बार भी बीजेपी इसी सीट से उतारेगी। लेकिन खुद कपिल और पार्टी के कुछ नेता ये चाहते हैं कि उन्हें नई दिल्ली सीट से केजरीवाल के खिलाफ उतारा जाए, ताकि पार्टी को बाकी सीटों पर इसका फायदा मिल सके।


हालांकि कपिल का ये भी कहना है कि करावल नगर उनकी कर्मभूमि है, वो इसे छोड़ना नहीं चाहते हैं। इसलिये उनकी मां या पत्नी को इस विधानसभा से उतारा जा सकता है।

बता दें कि कपिल को 2018 में केजरीवाल कैबिनेट से बाहर निकाल दिया गया था, उन्होने कुछ मसलों पर सीएम को चुनौती दी थी, जिसके बाद केजरीवाल को बैकफुट पर आना पड़ा था।

No comments