Breaking News

नहाने के पानी में मिलाएं ये एक चीज, इतना गोरा होगा शरीर कि खुद न होगा यकीन


यह बात आप तो जानते ही होगे की रोज नहाना हमारी सेहत के लिए कितना आवष्यक होता है। रोज नहाने से हमारे शरीर के किटाणुओ का नाश होता है। रोज नहाने से हमारा शरीर तरोताजा रहता है। हर किसी को स्‍वस्‍थ जिंदगी के लिए रोज नहाना बहुत जरूरी होता है क्‍योंकि नहाने से न सिर्फ शरीर की सफाई होती है बल्कि हमारा दिमाग भी तरोताजा होता है। वहीं अगर नहाने के पानी में कुछ चीजों को मिला लिया जाए तो सेहत सम्बंधी कई समस्याओं को दूर किया जा सकता हैं।

भागदौड़ भरी जिदंगी के कारण लोग अपनी सेहत का पूरी तरह से ध्यान नहीं रख पाते जिस वजह से उन्हें कई तरह की छोटी-बड़ी परेशानियां लगी रहती हैं। इसके लिए घर पर रहकर ही आसान तरीकों से शरीर को बीमारियों से दूर रखा जा सकता है। वैसे तो हर कोई अपने दिन की शुरूआत नहा कर करते हैं वहीं अगर नहाने के पानी में कुछ ऐसी चीजें मिला दिया जाए तो इससे आपका शरीर स्वस्थ रहेगा। तो आइए जानें कौन सी हैं वो चीजें…

बाहर काम करने वाला हर कोई दिन भर काम करने बाद घर आता है तो सबसे पहले नहाने की ही तैयारी करता है वहीं अगर आप गुनगुने पानी से नहाते हैा तो आपके पूरे दिन का थकान दूर हो जाएगा।

वहीं आपको बता दें कि आपके किचन में मौजूद कुछ सामान का इस्‍तेमाल करके आप अपने शरीर को और ज्‍यादा आराम दे सकते हैं साथ ही अपने त्‍वचा को भी सुंदर बना सकते हैं। तो आइए बताते हैं एक ऐसा ही असरदार नुस्‍खा

इस उपाय के लिए आपको सबसे पहले नींबू की जरूरत होगा। आप एक नींबू ले लें और उसे नहाने वाले पानी में 5-6 बूंद मिला लें। ऐसा करने से आपकी त्‍वचा चमकदार होगी और साथ ही आपे रोम छिद्रों को भी ताजा व स्‍वच्‍छ रखेगी जिससे आप दिनभर फ्रेश फील करेंगे।

No comments