Breaking News

बालों की हर परेशानी को जड़ से खत्म कर देगी अमरूद की पत्ती !


आजकल धूल, धुआं, मिट्टी और प्रदूषण का असर बालों पर भी साफ नजर आता है। किसी के बाल समय से पहले ही सफेद हो जाते हैं तो कोई केमिकल वाली चीजों को लगाकर बाल झड़ने की समस्या से परेशान रहता है। अगर बालों की परेशानी से छुटकारा चाहिए तो अमरूद की पत्ती बेहद फायदेमंद है। बाल सफेद हो रहें हो या फिर झड़ रहें हों इन सबसे राहत दिलाने में अमरूद की पत्ती मदद करती हैं। तो चलिए जानें कैसे करें इसका इस्तेमाल।

झड़ते बालों से परेशान है तो इसे रोकने के लिए अमरूद की पत्तियों के साथ आंवले के तेल को मिलाकर उपयोग करें। सबसे पहले एक चम्मच अमरूद की पत्ती के पाउडर में दो चम्मच आंवले के तेल को मिला लें। अब इस तेल को हल्के हाथ से सिर पर मसाज करें और तीस मिनट के लिए छोड़ दें। फिर बालों को शैंपू से धोकर साफ कर लें।

अमरूद की पत्ती से सफेद बालों से भी छुटकारा मिल जाता है। बस अमरूद की पत्ती को करी पत्ते के साथ मिला कर लगाएं। चार से पांच अमरूद की पत्ती को थोड़े से करी पत्ते को मिलाकर उबाल लें। ठंडा होने के बाद इस पानी से सिर को धो लें। करीब दस मिनट बाद बालों को अच्छे माइल्ड शैंपू से धो लें। कुछ ही दिनों में बाल काले होने शुरू हो जाएंगे।

No comments