Breaking News

10 रूपये की इस चीज से घर पर तैयार करें फेशियल, मिलेगा पार्लर से भी ज्यादा ग्लो


आज हम जिस चीज के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे आमतौर पर मीठे के लिए इस्तेमाल किया जाता है, हम बात कर रहे हैं गुड़ की, इसमें प्रोटीन, फैट, पोटेशियम, कैल्शियम जैसे बहुत से तत्व होते हैं, तो चलिए जान लेते हैं कि गुड़ से किस तरह से फेशियल करना है।

क्लींजिंग एक कटोरी में कच्चा दूध लेकर रुई के फाहे से पूरे चेहरे को साफ करें, इससे चेहरे की गंदगी निकल जाएगी। इसके बाद थोड़ा सा गुड़ और टमाटर के रस का अच्छा सा पेस्ट बना लें, इस पेस्ट को सर्कुलर मोशन में 4 से 5 मिनट तक स्क्रब करें, और फिर ताजे पानी से अच्छी तरह से चेहरा साफ कर लें, इस स्क्रब के इस्तेमाल से चेहरा साफ होकर ग्लोइंग और चमकदार बनता है। यह स्क्रब चेहरे की डेड स्किन सेल्स को साफ करने के साथ ब्लैकहेड्स, व्हाइटहेड्स, को भी दूर करता है।

मसाज इसके बाद मसाज करने के लिए एक चम्मच गुड़ का पाउडर, एक चम्मच एलोवेरा जेल और आधा चम्मच बादाम का तेल किसी बाउल मिलाकर तैयार पेस्ट से अच्छी तरह मसाज करें।

5-7 मिनट तक चेहरे की अच्छे से मसाज करें, मसाज करने के बाद न चेहरा धोएं, इससे चेहरे को नमी मिलने के साथ-साथ ग्लो आता है।

फेसपैक अब एक चम्मच गुड़ का पाउडर, एक चम्मच हरे धनिया का रस और एक चम्मच बेसन को मिक्स करके फेसपैक तैयार कर लें, और चेहरे तथा गर्दन पर 10 मिनट तक लगायें और फिर चेहरा साफ कर लें, इससे आपका चेहरा बिलकुल दमक उठेगा। तो अगर आप भी किसी स्वास्थ्य या ब्यूटी समस्या से परेशान हैं, तो हमे कमेंटबॉक्स में जरुर बताएं।

No comments