Breaking News

मुंह की बदबू हो या दांतों का पीलापन, चोट हो या इन्फेक्शन, सभी की छुट्टी कर देती है ये चीज


आज हम फिटकरी के बारे में बात करने वाले हैं, फिटकरी आमतौर पर सफेद और हल्के लाल रंग की होती है, इसका इस्तेमाल खाने के लिए कभी नहीं किया जाता, फिटकरी केवल त्वचा से जुड़ी समस्याओं को ही ठीक करती है, तो चलिए इसके कुछ बेमिसाल फायदे जान लेते हैं।

फिटकरी के फायदे 1- अगर आपके दांत पीले हैं तो एक गिलास पानी में फिटकरी डालकर रख दें, जब फिटकरी पूरी तरह घुल जाए तो उस पानी के साथ कुल्ला करें, ऐसा करने से मुंह की दुर्गंध और दांतों का पीलापन दोनों दूर होंगे।
2- अगर काम करते समय कोई चोट लग जाए, या फिर चोट की वजह से इंफेक्शन बढ़ जाए तो उस जगह को भी फिटकरी वाले पानी के साथ साफ करें, कई बार चोट लगने से खून बहने लगता है, ऐसे में चोट वाले स्थान पर फिटकरी पीसकर लगाएं, खून का बहना काफी हद तक बंद हो जाएगा, आपको दर्द से भी राहत मिलेगी।

3- पूरा दिन जूते पहने रहने की वजह से पैरों से दुर्गंध आने लगती है, इससे छुटकारा पाने के लिए फिटकरी वाले पानी में पैर धोने चाहिए, इसके लिए 2 से 3 मग पानी में 1 बड़ा टुकड़ा फिटकरी का डालें, उसमें 5 से 10 मिनट के लिए पांव भिगो लें, ऐसा करने से बहुत जल्द पैरों की स्मैल से छुटकारा मिल जाएगा।

4- बॉडी के किसी भी हिस्से पर यदि कोई इंफेक्शन हो गया हो तो उस हिस्से को फिटकरी वाले पानी के साथ वॉश करें, ऐसा रोज करने से इन्फेक्शन ठीक हो जाता है।

No comments