Breaking News

हमीरपुर: अब अपने ही जिला में होगा HRTC चालक भर्ती का टेस्ट


हमीरपुर: हिमाचल पथ परिवहन निगम में चालक बनने की तैयारी में जुटे बेरोजगार युवाओं के लिए जरूरी खबर है। एचआरटीसी ने 400 चालकों के पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है। इस बार आवेदन प्रक्रिया में प्रबंधन ने बदलाव किए हैं। अब पात्र अभ्यर्थी संबंधित जिला से ही आवेदन कर पाएंगे, जबकि पूर्व में अस्थाई पते के आधार पर भी आवेदन किया जा सकता था। इससे कई बार अभ्यर्थी एक के बजाय दो अथवा तीन जगह से आवेदन कर देते थे, इससे एचआरटीसी प्रबंधन को आवेदन फॉर्म की स्क्रूटनिंग करने में अधिक समय लगता था।

इस झंझट से निपटने के लिए अब आवेदन फॉर्म से ही स्थाई पते के कॉलम को ही हटा दिया गया है। पूर्व में अभी अभी हिमाचल के किसी भी जिला में टैस्ट दे सकते थे, लेकिन अब संबंधित जिलों में ही टैस्ट देने की सुविधा अभ्यर्थियों को मिलेगी। एचआरटीसी के मंडलीय प्रबंधक हमीरपुर अवतार सिंह ने बताया कि चालक पदों की भर्ती के लिए आवेदन करने वाले युवाओं को संबंधित जिलों में ही आवेदन करना होगा। इसके लिए स्थाई पते का कॉलम ही आवेदन फॉर्म में रखा गया है। पूर्व में अलग-अलग जिलों से युवा आवेदन कर देते थे, जिससे कई बार दो अथवा दो से अधिक कर कॉल लेटर जारी कर दिए जाते थे।

इन विसंगतियों से बचने के लिए यह निर्णय लिया गया है। आपको बता दें कि पूर्व कांग्रेस सरकार हुई एचआरटीसी की भर्तियां में भी चर्चा में रही थी, लेकिन इस बार कोई चूक न हो इसके लिए एचआरटीसी प्रबंधन पहले से ही सावधानी बरत रहा है। ताकि गड़बड़ की संभावनाओं को शून्य किया जा सके। हालांकि यदि कोई अभ्यर्थी अन्य जिले में किसी कारणवश आवेदन कर देता है तब यह आवेदन पत्र संबंधित जिला को ही स्क्रूटनिंग के बाद प्रेषित किया जाएगा। अभ्यर्थी को टैस्ट देने के लिए अपने जिला में ही आना पड़ेगा।

इस दिन तक करें आवेदन… तीन जनवरी से इसके लिए ऑफलाइन आवेदन शुरू हो गए हैं। गैर जनजातीय क्षेत्र के पात्र अभ्यर्थी 27 जनवरी तक और जनजातीय क्षेत्र के अभ्यर्थी तीन फरवरी 2020 तक अपने मंडलीय, क्षेत्रीय कार्यालयों में आवेदन पत्र जमा करवा सकते हैं। आवेदन शुल्क के लिए 300 रुपये का डिमांड ड्राफ्ट या आईपीओ संबंधित मंडलीय, उपमंडलीय या क्षेत्रीय प्रबंधक के नाम पर देय होगा।

No comments