Breaking News

2700 पदों पर सरकारी नौकरियां, 12वीं पास मत चूकें ये मौका


राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) उत्तर प्रदेश ने राज्य, मंडल और जिला स्तर पर 2700 से ज्यादा पदों पर संविदा भर्ती के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं। ये भर्तियां एएनएम, स्टाफ नर्स, कम्युनिटी नर्स, पैरामेडिकल वर्कर, लैब टेक्निशियन, सिटी कम्युनिटी प्रोसेस मैनेजर, जिला एचडब्ल्यू सहायक, लेखाकार और डाटा मैनेजर जैसे पदों के लिए निकाली गई है।

महत्वपूर्ण तारीखें

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की प्रारंभिक तिथि : 8 जनवरी 2020
ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि : 28 जनवरी 2020

शैक्षणिक योग्यता– आवेदक भर्ती विज्ञापन की मदद से इन सभी पदों के लिए जरूरी शैक्षणिक योग्यता के बारे में जान सकते हैं।

चयन प्रक्रिया

लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर

ऑनलाइन आवेदन कैसे भरें?

स्टेप 1- ऑनलाइन आवेदन जमा करने के लिए आवेदक को https://sams.co.in पर जाना होगा। “NEW REGISTRATION” पर क्लिक करते हुए आवेदन पत्र भरना होगा।

अगर आप पहले से यहां रजिस्टर्ड हैं तो आपको “ALREADY REGISTERED” पर क्लिक करते हुए Login ID और Password भरते हुए प्रक्रिया को आगे बढ़ाना होगा।

स्टेप 2- रजिस्ट्रेशन फॉर्म जमा होने के बाद आवेदक को SMS के जरिए User ID और Password मिलेगा। जो भविष्य में भी लॉगइन के लिए काम आएगा।


स्टेप 3- ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने से पहले आवेदक अपने पास निम्न कागजातों को साथ रखे। प्रोफाइल फोटो, हस्ताक्षर की स्कैन की हुई फोटो, शैक्षणिक योग्यता और अनुभव संबंधी प्रमाण पत्रों की स्कैन की हुई कॉपी।

स्टेप 4- सफल रजिस्ट्रेशन के बाद आवेदक उस पद के लिए लॉगइन कर सकता है। लॉगइन के बाद “JOB DASHBOARD” खुल जाएगा। यहां आवेदक पद का नाम, रिक्त पदों की संख्या, आरक्षण की स्थिति के बारे में जान सकता है।

स्टेप 5- चाहे गए पद पर आवेदन करने के लिए “आवेदनकरें/ Apply Now” बटन पर क्लिक करें।

स्टेप 6- “आवेदनकरें/ Apply Now” पर क्लिक करने के बाद जो विडों ओपन होगी उसमें आपको ‘पर्सनल सेक्शन’ पर जाना होगा और फिर “SUBMIT & PROCEED TO NEXT” पर क्लिक करना होगा।

स्टेप 7- QUALIFICATION SECTION में चाही गई जानकारी भरने के बाद “SUBMIT & PROCEED TO NEXT” बटन पर क्लिक करें।

स्टेप 8- अब EXPERIENCE SECTION भरने के बाद “SUBMIT & PROCEED TO NEXT” बटन पर क्लिक करें।

स्टेप 9- अब LOCATION PREFERENCE SECTION भरने के बाद “SUBMIT & PROCEED TO NEXT” बटन पर क्लिक करें।

स्टेप 10- इसके बाद IMAGE & DOCUMENTS SECTION में चाहे गए कागजात की jpg इमेज लोड करने के बाद “SUBMIT & PROCEED TO NEXT”
बटन पर क्लिक करें।

स्टेप 11- आखिरी स्टेप में फाइनल सब्मिशन से पहले “Preview Application” पर क्लिक करते हुए एकबार आवेदन पत्र में भरी गई जानकारी को अच्छे से पढ़कर चेक कर लें। सही होने पर “Confirm & Submit Application” बटन पर क्लिक कर दें।

महत्वपूर्ण नोट- इन संविदा भर्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी भर्ती विज्ञापन में दी गई जानकारी और दिशा-निर्देशों को अच्छे से पढ़ लें।

ऑनलाइन फॉर्म भरने के लिए sams (स्ट्रेटेजिक अलायंस मैनेजमेंट सर्विसेस प्राइवेट लिमिटेड) की वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें।

No comments