Breaking News

कुल्लू : प्रसव पीड़ा के बीच 3 फीट बर्फ में 4 किमी पैदल चल अस्पताल पहुंची गर्भवती


हिमाचल प्रदेश में बीते सप्ताह से रुक-रुक कर हुई बर्फबारी से लोगों की दुश्वारियां बढ़ गई हैं. खासकर, बुजुर्ग और मरीजों को परेशानी हो रही है. ताजा मामला सूबे के कुल्लू  जिले का है.

रविवार को एक गर्भवती को बर्फ के चलते पैदल ही अस्पताल तक पहुंचा पड़ा. पीड़ा के बीच महिला फिसलन भरे रास्ते में करीब गुशैणी (कुल्लू) उपमंडल बंजार पांच घंटे में महिला को पहले रोपा और फिर गुशैणी पीएचसी लाया गया, लेकिन रविवार का दिन होने के कारण पीएचसी में डॉक्टर उपलब्ध नहीं था.

गर्भवती को पति-सास ने हाथ पकड़कर लाया और चार किमी दूर अस्पताल पहुंचाया. महिला के पति रोशन लाल ने बताया कि पीएचसी में डॉक्टर उपलब्ध नहीं था. इस कारण महिला को बंजार ले जाया गया.

108 को किया फोन 
महिला के परिजनों ने रोष जताया कि स्वास्थ्य सेवाएं बेहाल हैं. 108 एंबुलेंस को फोन कर प्रसव पीड़ा की जानकारी दी गई. बंजार से पहुंची 108 एंबुलेंस में गर्भवती महिला को अस्पताल लाया गया. पैदल चलते हुए पांच घंटे का समय लगा. बीएमओ बंजार डॉ. रमेश शर्मा ने बताया कि महिला को पहले रोपा और पीएचसी गुशैणी में लाया गया था. गुशैणी में डिलीवरी की सुविधा नहीं है. बंजार में प्रसव किया जाता है.

No comments