Breaking News

शादी के अगले ही दिन पति से बोली पत्नी- दूसरे से है प्यार…


आमतौर पर देखा जाता है कि अगर किसी पति को अपनी पत्नी के आशिक की खबर लग जाती है तो जंग जैसे हालात हो जाते हैं और बात लड़ा ई झ गड़े से लेकर पुलिस और कोर्ट तक पहुंच जाती है लेकिन भोपाल में जो हुआ उसे जानकर आप भी उस महिला के पति को सलाम करने लगेंगे. (सभी तस्वीरें सांकेतिक हैं)

आपने बहुत पहले आई एक फिल्म जरूर देखी होगी जिसका ‘हम दिल दे चुके सनम’ था. उस फिल्म में अभिनेता अजय देवगन अपनी पत्नी को प्रेमी से मिलाने ले जाता है, ऐसा ही कुछ भोपाल में भी हुआ. दरअसल मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में बीते साल 1 जुलाई को एक लड़की की शादी रेलवे में बड़े पद पर नौकरी करने वाले शख्स से हुई. शादी के दूसरे दिन ही लड़की ने उसे बता दिया कि वो पत्नी धर्म निभाने में असमर्थ है क्योंकि वो किसी और से प्यार करती है.

जब रेलवे अधिकारी ने अपनी पत्नी से पूछा कि यह बात उसने पहले क्यों नहीं बताई तो लड़की ने बताया कि शादी से पहले घरवालों ने उसे बात नहीं करने दी और म र जाने की ध मकी दी जिस वजह से विविश होकर उसने शादी कर ली. पत्नी के मुंह से यह बातें सुनकर उस रेलवे अधिकारी ने उसे प्रेमी से मिलाने की ठान ली और भोपाल फैमिली कोर्ट में जाकर तलाक की अर्जी दाखिल कर दी ताकि वो पत्नी को कानूनी ढंग से अपने प्रेमी से मिला सके.

इस केस को लेकर रेलवे अधिकारी ने बताया कि वो अपनी पत्नी के प्रेमी से मिल चुका है और वो आदमी भी अपनी प्रेमिका से सच्चा प्यार करता है. उन्होंने बताया कि उसने पत्नी के प्रेमी को हर तरह से आजमाया जिसमें वो सफल रहा जिसके बाद अधिकारी ने उन दोनों को मिलाने की कोशिश शुरू कर दी.



वहीं अधिकारी की पत्नी ने बताया कि वो अपने ही दफ्तर में साथ काम करने वाले पुरुष सहकर्मी से प्यार करती थी लेकिन प्राइवेट नौकरी होने की वजह से उसके पिता ने शादी करवाने से इनकार कर दिया. युवती ने बताया कि भारतीय फौज से रिटायर होने के कारण उसके पिता को लगता था कि सरकारी नौकरी में भविष्य सुरक्षित रहता है.

तलाक के इस अनोखे मामले को लेकर फैमिली कोर्ट की काउंसलर ने कहा कि केस के दौरान दोनों ने अपने माता-पिता का जिक्र नहीं किया. चूंकि दोनों वयस्क हैं इसलिए उन्हें खुद के लिए फैसले लेने का कानूनी अधिकार है और पति के कहने पर ही तलाक के लिए कोर्ट ने सिफारिश कर दी है.

No comments