Breaking News

अब पूरी तरह नड्डा के हाथ होगी भाजपा की कमान, जल्द होगी राष्ट्रीय अध्यक्ष के तौर पर ताजपोशी


भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा अब पूरी तरह पार्टी की बागडोर संभालेंगे। राष्ट्रीय अध्यक्ष के तौर पर जेपी नड्डा की ताजपोशी 20 फरवरी को होगी। जानकारी के अनुसार 20 फरवरी तक भाजपा के 80 फीसदी से ज्यादा राज्य इकाइयों के चुनाव पूरे हो जाएंगे और उसके बाद ही राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव होगा। नड्डा को जून 2019 में भाजपा का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया था।

सूत्रों के अनुसार, जेपी नड्डा का पार्टी का 11वां अध्यक्ष बनना तय माना जा रहा है। फिलहाल भाजपा में संगठन के चुनाव चल रहे हैं। भाजपा के संविधान के मुताबिक 50 फीसदी से ज्यादा राज्य इकाइयों के चुनाव हो जाने के बाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव किया जा सकता है। अभी अमित शाह गृहमंत्रालय के साथ पार्टी अध्यक्ष का पद भी संभाले हुए हैं।

बता दें कि जेपी नड्डा छात्र राजनीति के समय एबीवीपी से जुड़े और संगठनों के विभिन्न पदों पर रहते हुए पहली बार 1993 में बिलासपुर से विधायक चुन कर विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष बने। उसके बाद 1998 में प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री और 2007 में प्रदेश के वन मंत्री बने। 2014 में नड्डा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री बने। 58 वर्षीय नड्डा को लोकसभा चुनावों से पहले उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी दी गई थी, जहां चुनावों में एसपी-बीएसपी गठबंधन के बाद भी 80 में से बीजेपी ने 62 सीटें जीती हैं। तीन बार विधायक रहे नड्डा राज्यसभा में हिमाचल प्रदेश का प्रतिनिधित्व करते हैं।

No comments