Breaking News

शिमला: मौसम विभाग की चेतावनी, 18 जनवरी तक खराब रहेगा मौसम


शिमला: मौसम विभाग ने फिर से भारी बर्फबारी व बारिश की चेतावनी जारी कर दी है। सोमवार को प्रदेश में भारी बारिश व बर्फबारी को लेकर फिर से येलो अलर्ट जारी किया गया है। ऐसे में प्रदेश के मध्यम एवं ऊंचाई वाले क्षेत्रों में जहां भारी बर्फबारी की संभावना जताई जा रही है, तो वहीं प्रदेश के निचले इलाकों में गरज के साथ ओलावृष्टि की संभावना है।

हालांकि इसके बाद प्रदेश में 16 जनवरी तक हल्की बारिश व बर्फबारी होने के आसार हैं, जबकि 16 जनवरी को प्रदेश मेें फिर से भारी बारिश व बर्फबारी की चेतावनी है। प्रदेश में 18 जनवरी तक मौसम खराब रहने का अनुमान है। मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुए लोगों को विशेष एहतियात बरतने के आदेश दिए गए हैं। सभी जिलों में जिला प्रशाासन की ओर से लोगों को ऊंचाई वाले क्षेत्रों में न जाने और बर्फबारी के दौरान विशेष एहतियात बरतने के आदेश दिए हैं।

इस दौरान किसी तरह की कोई अप्रिय घटना पेश न आए। वहीं पिछले दिनों हुई बर्फबारी से प्रदेश मे जनजीवन अभी पटरी पर नहीं लौट पाया है। प्रदेश में 3 एनएच समेत कुल 455 सड़कें अभी भी बंद हैं, जबकि कई ग्रामीण इलाकों में अभी भी बिजली नहीं पहुंच पाई हैं। ऐसे में लोगों को अभी भी परेशानियों से जूझना पड़ रहा है।

No comments