Breaking News

पुरुष अच्छे रिलेशनशिप के लिए क्या चाहते हैं, जानिए


रिश्तों में आपसी खटास न आए। इसलिए हम अपने पार्टनर के साथ बेहद प्यार करते है। प्यार में रिश्तों की विज्ञान को समझना बहुत जरुरी है। हम अपने पार्टनर को प्यार तो करते है। परंतु कई बार उनकी बातों को अनदेखा भी कर देते है। प्यार हमेंशा दो लोगों का संयोग है। इसलिए कभी भी प्यार में खुद के बारे में सबकुछ मान लेना गलत है। एक अच्छा प्यार तभी रिलेशन में बदल सकता है। जब दोनों साइड़ से एक दूसरे की भावनाओँ को समझा जाएगा, और जितना हम एक-दूसरे की भावनाओं और इच्छाओं को समझेगें। तभी आगे हम एक अच्छा रिलेशन कायम कर सकेगे। क्योंकि रिलेशन में हमें अपनी सहकर्मी की इच्छाओं को भी ध्यान में रखना होता है। अगर हम अपने पार्टनर की फीलिंग को नही समझगें तो रिश्तों में घीरे-घीरे खटास आनी शुरु हो जाती है।

इसके लिए आपको कही और जानें या कुछ ऐसा करने की जरुरत नही है। हम आपको बतां रहे है। पुरुषों को अ्पने रिलेशनशिप में क्या-क्या पंसद आता है।

कई बार देखा जाता है। कि कुछ पुरुषों के सामने उनका पार्टनर प्यार के बदलें डिमांड रखता है। जिससें कई पुरुष उनकी इस बात से नाराज हो जाते है। और उनके रिश्तों में दरार आ जाती है। इसलिए कभी भी अपने पुरुष पार्टनर से ऐसा डिमांड न करें। जिसें वो पूरा करने में असमर्थ हो। हां अगर आपकी डिमांड जायज है। तो आपका पुरुष पार्टनर कभी भी उस डिमांड को इग्नोर नही करेगा।

हर इसांन को अंपनी तारीफ सुनना पसंद है। हांलाकि ज्यादतर पुरुष इस बात को स्वीकारते नही है। अगर आपके पार्टनर ने आपका कोई काम किया है। या उसने आपके काम में आपकी मदद की है। तो आप अपने पुरुष साथी को छोटा थै्क्यू जरुर बोले। क्योंकि पुरुषों को अपनी तारीफ अच्छी लगती है।

अपने पार्टनर का सम्मान करें। हो सकता है कि वह अपने करियर के लिए अलग रास्ता चुनना चाहें। ऐसे में भले ही दुनिया उसका विरोध करें। लेकिन उनका पार्टनर उन्हें समझे और उनके फैसलों का सम्मान करे। अगर ऐसा नहीं होता तो पुरूष के लिए उस रिश्ते में बने रहना काफी मुश्किल हो जाता है।

इन्ही छोटी अगर मोटी बातों से हम अपने पुरुष पार्टनर का दिल् जीत सकते है। और अपनी रिलेशनशिप लाइफ को अच्छा बना सकते है।

No comments