Breaking News

सर्दियों में हर किसी को लेना चाहिए इन 5 व्यंजनों का स्वाद, शरीर को मिलेंगे ढेरों फायदे


इस समय सर्दियों का मौसम अपने पूरे चरम पर है, इस मौसम में हमारे शरीर को अत्यधिक गर्म रखने की जरूरत होती है, इसके लिए कपड़ों के साथ साथ हमे ऐसे भोजन की जरूरत होती है, जो शरीर को गर्मी प्रदान कर सके, तो आज हम आपको ऐसे ही 5 व्यंजनों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका स्वाद इस सर्दी के मौसम में हर किसी को लेना चाहिए।

1- अंडा करी अंडा खाना सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है, हालाँकि काफी लोग अंडा नही खाते हैं, लेकिन जो लोग अंडा खाते हैं, उन्हें सर्दी के मौसम में अंडा करी का सेवन जरूर करना चाहिए, अंडे शरीर को अंदर से गर्म रखते हैं, और शरीर को ताकतवर भी बनाते हैं।

2- फिश मसाला मछली ,के मांस में बहुत से विटामिन्स और मिनरल्स होते हैं, जो सर्दियों में हमारी सेहत के लिए काफी लाभदायक होते हैं, मछली का मांस शरीर का तापमान नियंत्रित रखता है, इसलिए आपको सर्दियों के इस मौसम में फिश मसाला जरूर खाना चाहिए।

3- चिकन बिरयानी ठंड के मौसम में बिरयानी खाने का मजा ही कुछ और है, इसी के साथ अगर आप चिकन बिरयानी खाते हैं तो ये सेहत के लिए और भी लाभकारी है, चिकन बिरयानी में प्रोटीन होता है साथ ही ये शरीर को गर्म रखती है।

4- क्रैब मसाला सर्दियों में क्रैब मसाला खाना भी बहुत फायदेमंद होता है, हालाँकि यह सीफूड है और काफी महंगा होता है, इसलिए आम लोगों के लिए इसका सवा चखना थोड़ा कठिन है, लेकिन अगर आप इसे अफोर्ड कर सकते हैं तो इसे जरूर खाएं।

5- प्रॉन्स मसाला यह भी काफी महंगा होता है, प्रॉन्स यानि कि झींगा मछली एक महंगा सीफूड है, जिसे आम आदमी के लिए अफोर्ड करना कुछ कठिन है, लेकिन सर्दी के मौसम में इसे खाने से ढेरों वितामींस और मिनरल्स प्राप्त होता हैं, इसलिए एक बार इसे जरूर खाएं।

No comments