Breaking News

सेमीफाइनल में रन आउट होने पर धोनी ने अब कही ये बड़ी बात


आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में शानदार प्रदर्शन कर रही टीम इंडिया के सपने उस वक्त टूट गए थे, जब सेमीफाइन में न्यूजीलैंड के हाथों उसे हार का सामना करना पड़ा था. इस मैच में जिस वक्त महेंद्र सिंह धोनी बल्लेबाजी कर रहे थे, उस वक्त उम्मीद थी कि टीम इंडिया जीत जाएगी. लेकिन जब महेंद्र सिंह धोनी रन आउट हुए तो सबकी उम्मीद टूट गईं. एमएस धोनी ने अब 6 महीने बाद अपने रन आउट पर चुप्पी तोड़ी है.

धोनी ने क्या कहा है? एन निजी चैनल से बातचीत में धोनी ने कहा, ''मैं अपने आप से कह रहा था, मैंने क्यों डाइव नहीं लगाई. उन दो इंच को लेकर मैं अपने आप से लगातार कह रहा था, ‘’एमएस धोनी, तुम्हें डाइव लगाना चाहिए था.''

दरअसल जिस वक्त धोनी खेल रहे थे, उस वक्त टीम इंडिया को 10 गेंदों पर जीत के लिए 25 रनों की जरूरत थी. धोनी जिस गेंद पर रन आउट हुए, उसपर वह दो रन लेना चाहते थे. एक रन तो धोनी ने पूरा कर लिया, लेकिन जब दूसरा रन दौड़े तो मार्टिन गप्टिल ने सीधा थ्रो हिट किया, जो स्टंप्स पर जाकर लगा.

धोनी ने सेमीफाइनल के बाद से नहीं खेला कोई मैच बता दें कि धोनी ने वर्ल्ड कप 2019 सेमीफाइनल के बाद से कोई मैच नहीं खेला है. वह क्रिकेट से ब्रेक पर हैं. न्यूजीलैंड दौरे के लिए भी टीम में वह शामिल नहीं है. इस बीच उनके वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने की अटकलें भी जोर पकड़ने लगी हैं.

गावस्कर ने उठाए धोनी के न खेलने पर सवाल 
धोनी के इस लंबे ब्रेक पर टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने सवाल उठाए हैं. गावस्कर ने कहा है, ‘’क्या कोई स्वयं को इतने लंबे समय तक भारत की ओर से खेलने से दूर रख सकता है?’’ यह पूछने पर कि क्या धोनी भारत की टी20 विश्व कप टीम में जगह बना सकते हैं, गावस्कर ने कहा, ‘‘फिटनेस ऐसी चीज है जिसके बारे में मैं आपको कुछ नहीं बता सकता. यह सवाल स्वयं धोनी से पूछा जाना चाहिए. उसने 10 जुलाई से खुद को भारत की ओर से खेलने के लिए उपलब्ध नहीं रखा है.’’

No comments