Breaking News

लॉकडाउन: 1400 किमी स्कूटी चलाकर दूसरे राज्य से बेटे को घर वापस लेकर आई मां


देश भर में कोरोना वायरस के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं. देश में संक्रमित लोगों की संख्या 6 हज़ार के करीब पहुंच गई है. अब तक करीब 169 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. पूरे देश में संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन लगाया गया है जिसे 15 अप्रैल के बाद बढ़ाने पर विचार किया जा रहा है. इस लॉकडाउन के चलते कई लोग ऐसे भी हैं जो लोग अपने घर तक नहीं पहुंच सके और जहां रह रहे थे वहीं फंसे रह गए. ऐसा ही मामला तेलंगाना में सामने आया जहां एक मां लॉकडाउन के दौरान करीब 1400 किलोमीटर स्कूटी चलाकर अपने बेटे को दूसरे राज्य से वापस घर लेकर आई.

1400 किलोमीटर का किया सफर 
तेलंगाना के निज़ामाबाद जिले के बोधा टाउन की रहने वाली रजिया बेगम आंध्र प्रदेश के नेल्लोर जिले के रहमताबाद में फंसे अपने बेटे को वापस लाने के लिए 700 किलोमीटर दूर गईं और फिर अपने बेटे को वापस लेकर आईं.

इससे पहले बुधवार को राष्ट्रीय स्तर पर लॉकडाउन बढ़ाने की वकालत करते हुए तेलंगाना में सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहा कि देश में कोविड-19 के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए कोई अन्य प्रभावी तरीका नहीं है.

मोदी द्वारा विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से की गयी बातचीत में तेलंगाना राष्ट्र समिति के संसदीय दल के नेता के. केशव राव और लोकसभा में पार्टी के नेता नमा नागेश्वर राव ने प्रधानमंत्री से अनुरोध किया कि लॉकडाउन बढ़ाया जाए. तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव पहले ही इस तरह की राय रख चुके हैं. केशव राव ने मोदी से कहा कि लॉकडाउन से बहुत कठिनाइयां पैदा हुई हैं लेकिन इसे जारी रखना अपरिहार्य हो गया है.

टीआरएस के सूत्रों ने कहा कि राव ने इस बात पर जोर दिया कि अगर पाबंदियों में ढील दी गयी तो हालात बिगड़ेंगे.

देश में 169 लोगों की मौत 
गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस से 169 लोगों की मौत हो चुकी है और संक्रमित लोगों की संख्या 5,865 हो गयी है. पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 591 मामले सामने आए और 20 लोगों की मौत हो गयी.

No comments