Breaking News

मोदी सरकार ने लॉकडाउन की अवधि 3 मई से आगे बढ़ाने के दिए स्पष्ट संकेत


मोदी ने बुधवार को यह स्पष्ट संकेत दिए कि देशभर में जारी लॉकडाउन (Lockdown) (बंद) की अवधि को तीन मई से भी आगे बढ़ाया जा सकता है, लेकिन इसे ‘कई जिलों’ में सेवाओं और लोगों को ‘पर्याप्त ढील’ देते हुए बढ़ाया जाएगा. गृह मंत्रालय ने कहा कि तीन मई तक सख्ती से बंद लागू करने की आवश्यकता थी, ताकि संक्रमण काबू करने की दिशा में जो प्रगति हुई है, उन पर पानी न फिर जाए.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए सबसे पहले 24 मार्च को बंद लागू किए जाने की घोषणा की थी, जिसे बाद में तीन मई तक के लिए बढ़ा दिया गया. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने ट्वीट किया कि उसने देश में बंद की स्थिति पर एक बृहद समीक्षा बैठक की और पाया कि बंद के कारण अभी तक कोविड-19 संबंधी स्थिति में काफी सफलता मिली है और सुधार हुआ है.

गृह मंत्रालय की प्रवक्ता ने ट्वीट किया कि कोविड-19 को काबू करने संबंधी नए दिशा-निर्देश चार मई को लागू होंगे, जिसमें कई जिलों को पर्याप्त ढील दी जाएगी. आगामी दिनों में इस संबंध में विस्तृत जानकारी दी जाएगी. प्रवक्ता ने यह भी कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए बंद संबंधी दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन किया जाएगा कि इन सफलताओं पर पानी नहीं फिरे.

तेलंगाना सरकार ने बंद को सात मई तक बढ़ा दिया है, जबकि पंजाब सरकार ने इसे तीन मई के बाद दो और सप्ताह के लिए बढ़ाया है. प्रधानमंत्री के साथ सोमवार को बैठक में भाग लेने वाले कई मुख्यमंत्रियों ने बंद की अवधि बढ़ाए जाने की मांग की है. देश में कोविड-19 से कुल 31,787 लोग संक्रमित हुए हैं जिनमें से 1,008 लोगों की मौत हो गई है.

No comments